Home छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री ने सामूहिक विवाह कार्यक्रम में नवदम्पत्ति को दिया आशीर्वाद

मुख्यमंत्री ने सामूहिक विवाह कार्यक्रम में नवदम्पत्ति को दिया आशीर्वाद

58
0


आनंद वाटिका में आयोजित सामूहिक विवाह कार्यक्रम में 49 वर.वधु बंधे परिणय सूत्र में.

 विभिन्न धर्मों के अनुरूप हुए वैवाहिक अनुष्ठान

राजनांदगांव 27 फरवरी 2021

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजनांतर्गत आनंद वाटिका में आयोजित सामूहिक विवाह कार्यक्रम में नवदम्पत्ति को आशीर्वाद दिया। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल आज वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा आयोजित सामूहिक विवाह कार्यक्रम से जुड़े।
आनंद वाटिका में आज सभी धर्मों के 49 वर.वधु वैवाहिक बंधन में बंधे। इस अवसर पर महापौर श्रीमती हेमा देशमुखए कलेक्टर श्री टोपेश्वर वर्मा एवं अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। सभी ने नवदम्पत्ति को आशीर्वाद देकर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास श्रीमती रेणु प्रकाश एवं उनकी टीम ने विवाह के आयोजन के लिए सभी वर.वधु एवं उनके परिजनों से समन्वय करते हुए सामूहिक विवाह का सफल आयोजन किया।
विभिन्न धर्मों के वर.वधु का विवाह उनके रीति रिवाज एवं वैवाहिक अनुष्ठान के साथ पूरा हुआ। ग्राम झिटिया से आए नरीता मुलेटी का विवाह पवन मुलेटी से हुआ। वधु की माता श्रीमती फुवारो ने बताया कि शासन की इस योजना से बड़ा संबल मिला। बेटी के पिता का निधन काफी पहले हो गया है। ऐसे में बेटी के विवाह की चिंता होती थी और आज एक बड़ी जिम्मेदारी पूरी हुई है। ग्राम नवागांव के आंचल मेश्राम की शादी राकेश मेश्राम से हुई। वधु की माता श्रीमती लक्ष्मी मेश्राम ने बताया कि बेटी के पिता नहीं है। ऐसे में आज शासन की इस योजना से यह शादी होने से बहुत अच्छा हो रहा है। उन्होंने इसके लिए शासन को धन्यवाद ज्ञापित किया। चिखली की शैफाली डोंगरे का विवाह देवन्द्र वासनिक से हुआ। वधु की माता श्रीमती मनोरमा डोंगरे ने बताया कि आज वह बहुत खुशी एवं संतुष्ट महसूस कर रही है। लखोली के पार्वती बंजारे का विवाह तुलेश्वर देवांगन से हुआ। वहीं नेहा का विवाह सलीम से हुआ तथा यमुना का विवाह शेख शहबाज से हुआ। नवदम्पति के परिजनों ने प्रसन्नता व्यक्त की। इस अवसर पर 19 हजार रूपए की उपहार सामग्रीए एक हजार रूपए की राशि का चेक कन्या के नाम तथा 5 हजार रूपए व्यवस्था की राशि प्रदान की गई। धूमधाम से उल्लास एवं उत्साह के महौल में विवाह संपन्न हुआ। इस अवसर पर जनप्रतिनिधि श्री पद्म कोठारीए श्री आसीफ अलीए श्री मधुकर साहए श्री सिद्धार्थ डोंगरेए श्रीमती पूर्णिमा नागदेवए श्रीमती अनिताए श्री सचिन तुराटे सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। इस दौरान आनंद वाटिका में कोविड.19 संक्रमण से बचाव के लिए थर्मल स्कैनरए सेनेटाईजर एवं मास्क की व्यवस्था की गई थी।