Home छत्तीसगढ़ ट्रेलर की चपेट में आकर युवक की मौत, वहीं पैदल घर जा...

ट्रेलर की चपेट में आकर युवक की मौत, वहीं पैदल घर जा रही महिला को भी ट्रेलर ने कुचला

5
0

रायगढ़. छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में एनएच 49 में एक बार फिर तेज रफ्तार ट्रेलर की चपेट में आकर युवक की मौत हो गई। घटना के बाद से आरोपी चालक वाहन को मौके पर ही छोड़कर फरार हो गया है। उक्त घटना खरसिया थाना क्षेत्र का है। इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार रायगढ़ जिले के खरसिया थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले पलगडा घाट में आज सुबह एक ट्रेलर क्रमांक सीजी 12 एयू 3021 के चालक ने तेज एवं लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए बाईक क्रमांक सीजी एव्हाई 4843 सवार पलगडा निवासी राघवेन्द्र चैधरी 40 साल को कुचलकर मौत के घाट उतार दिया। इस घटना के बाद से क्षेत्र के ग्रामीणों में आक्रोश देखा जा रहा है।

एनएच 49 में थम नहीं रहे हादसे
गांव के ग्रामीणों का कहना था कि एनएच 49 में भारी वाहन के चालकों ने द्वारा तेज रफ्तार वाहन चलाते हुए अक्सर इस तरह की दुर्घटनाआंे को अंजाम दिया जा रहा है जिससे बेकसुर लोगों की असमय मौत हो रही है। बताया जा रहा है कि राघवेन्द्र आज सुबह किसी काम के सिलसिले में घर से निकला हुआ था जब वह एनएच 49 में पहुंचा ही था कि ट्रेलर ने उसे अपनी चपेट में ले लिया। स्थानीय ग्रामीणों के द्वारा राघवेन्द्र को उपचार हेतु अस्पताल लेकर जा रहा था इसी बीच रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया।

आरोपी चालक फरार
सोमवार की सुबह ट्रेलर की चपेट में आकर बाईक सवार की मौत हो जाने की जानकारी मिलते ही खरसिया पुलिस तत्काल मौके पर पहुंचकर मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजते हुए फरार आरोपी चालक के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले को जांच में ले लिया है।
तेज रफ्तार ट्रेलर ने महिला को कुचला
रायगढ़ जिले में शराब के नशे में धुत्त ट्रेलर चालक ने तेज एवं लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए सड़क किनारे चल रही महिला को अपनी चपेट में ले लिया। जिससे घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गई। उक्त मामला पुसौर थाना क्षेत्र का है। इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार रायगढ़ जिले के पुसौर ब्लाक के अंतर्गत आने वाले ग्राम रैबार के डीपापारा निवासी महिला सकुंतला सिदार 60 साल अपने भतीजे के घर से पैदल अपने घर जा रही थी इसी दौरान एक तेज रफ्तार ट्रेलर चालक ने लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए महिला को जोरदार ठोकर मार दी, जिससे मौके पर ही महिला की मौत हो गई। इस घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी चालक वाहन सहित मौके से फरार हो गया था। बताया जा रहा है कि महिला को ठोकर मारकर भागने वाले ट्रेलर चालक नशे में धुत्त था जिसे गांव के ग्रामीणों ने दौड़ाकर पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया है।

2 घंटे तक चला चक्काजाम
सड़क हादसे में महिला की मौत हो जाने के बाद गुस्साये गांव के ग्रामीणों ने महिला के परिजनों को मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर एकजुट होकर घटना स्थल पर चक्काजाम शुरू कर दिया था जिससे सड़क के दोनो ओर वाहनों की लंबी कतार लग गई थी इस मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और फिर गाड़ी मालिक के द्वारा तत्कालिक सहायता के रूप में 1 लाख रूपये और शासन की तरफ से 25 हजार की सहायता राशि मिलने के पश्चात दो घंटे बाद ग्रामीणों ने चक्काजाम समाप्त किया।