Home राजनीति निमाड़ के वोटरों को साधने पहुंच रहे राहुल गांधी, एक लाख लोगों...

निमाड़ के वोटरों को साधने पहुंच रहे राहुल गांधी, एक लाख लोगों के पहुंचने की जताई जा रही संभावना

5
0

खरगोन । मध्य प्रदेश में अब तीसरे और चौथे चरण का मतदान शेष है। तीसरे चरण की नौ सीटों पर कल मतदान होना है तो वहीं चौथे चरण की सीटों पर प्रचार तेज हो गया है। इन सीटों पर दिग्गजों के दौरे भी होने वाले हैं। सोमवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी सभा संबोधित करने खरगोन पहुंच रहे हैं तो मंगलवार को इसी इलाके में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा प्रस्तावित है। मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में सोमवार को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी का दौरा कार्यक्रम है। वे यहां निर्धारित कार्यक्रम अनुसार दोपहर 1 बजे पहुचेंगे। इसके बाद खरगोन लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी पोरलाल खरते के समर्थन में वे आमसभा को भी संबोधित करेंगे। बता दें कि खरगोन लोकसभा क्षेत्र की आठ विधानसभाओं से राहुल गांधी के कार्यक्रम में कांग्रेस कार्यकर्ताओं सहित आम जनता के पहुंचने की आशंका जताई जा रही है। वहीं उनकी सभा खरगोन के सेगांव नगर में होने जा रही है जो कि कांग्रेस परिवार के लिए समर्पित लोगों का क्षेत्र माना जाता है। वहीं यह क्षेत्र पड़ोसी जिले बड़वानी से भी लगा हुआ है। राहुल गांधी की सभा की तैयारीयों को लेकर लोकसभा के कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी संजय दत्त, पूर्व गृहमंत्री बाला बच्चन, पूर्वमंत्री डॉक्टर विजयलक्ष्मी साधौ, खरगोन के पूर्व विधायक रवि जोशी, भगवानपुरा विधायक केदार डाबर, सेंधवा विधायक मोंटू सोलंकी सहित बड़वानी विधायक राजेंद्र मंडलोई, कांग्रेस प्रत्याशी पोरलाल खरते ने आमसभा स्थल और सुरक्षा व्यवस्था सहित बैठक व्यवस्था का जायजा लिया।

भाजपा प्रत्याशी का कार्यकाल रहा निष्क्रिय

इस दौरान पूर्व मंत्री बाला बच्चन बोले कि हमारे राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी की आमसभा का खासा जोश है। भाजपा राहुल जी की सभा से डरी और बौखलाई हुई है। पहले हमारे नेता राहुल जी की सभा 7 मई को थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आमसभा 6 मई को थी। उसको बदलकर उन्होंने पहले राहुल जी की 6 मई और मोदी जी की सभा को 7 मई करा दिया। फिर भी कांग्रेस की सभा को लेकर खासा जोश खरोश हैं। एक लाख लोग आमसभा में शामिल होंगे। यहां के भाजपा प्रत्याशी के पांच साल का कार्यकाल भी निष्क्रिय रहा है, उसका लाभ भी कांग्रेस को मिलेगा।

सभा को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में है अति उत्साह

राहुल गांधी की सभा को लेकर की जा रही है तैयारी पर कांग्रेस के पूर्व विधायक रवि जोशी ने बताया कि निमाड़ के इस पवित्र स्थल सेगांव में लालबाई फूलबाई माता जी के मंदिर पर ऐतिहासिक सभा की तैयारी है। कल राहुल जी का प्रोग्राम है। एक लाख से अधिक कांग्रेस के कार्यकर्ता और आम जनता इस प्रोग्राम में शामिल होगी। उस हिसाब से तैयारी चल रही है। सभा को लेकर महिलाओं, बच्चों, बुजुर्गों, युवाओं और कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में अति उत्साह का भाव है। यहां ऐतिहासिक कार्यक्रम होगा ऐसी हमें आशा और विश्वास है। राहुल जी निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार दोपहर 1 बजे बाद इस कार्यक्रम स्थल पर पहुंच जाएंगे।

गांधी परिवार के प्रति लोगों में है आस्था

सभास्थल का जायजा लेने पहुंचे विधायक मोंटू सोलंकी ने कहा कि निश्चित तौर पर राहुल जी हमारे ग्राम सेगांव में आ रहे हैं, और यह आदिवासी ब्लॉक है, और यह खरगोन और बड़वानी जिले का बीच सेंटर है। यहां पर यह ऐतिहासिक जगह है लालबाई फूलबाई माताजी का मंदिर। उन्हीं के आशीर्वाद से यह प्रोग्राम हमें मिला है और इस क्षेत्र में गांधी परिवार के प्रति लोगों में बहुत आस्था है। गांधी परिवार द्वारा किए हुए काम यहां के लोग याद रखते हैं। जैसे ही उन्होंने राहुल जी की सभा का सुना, उन में बहुत उत्साह है। करीब एक लाख से ज्यादा लोग यहां राहुल जी को देखने, सुनने के लिए पधारने वाले हैं।