Home राजनीति ईश्वरप्पा ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने की बताई वजह

ईश्वरप्पा ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने की बताई वजह

9
0

कर्नाटक में भाजपा से निष्कासित नेता केएस ईश्वरप्पा ने पार्टी के एक प्रमुख नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा पर हिंदू नेताओं को दरकिनार करने का आरोप लगाया है। उन्होंने इसी के साथ शिवमोगा से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने के कारणों का खुलासा भी किया।

कर्नाटक से निर्दलीय उम्मीदवार केएस ईश्वरप्पा ने कहा, “कर्नाटक में भाजपा की स्थिति केंद्र में भाजपा की स्थिति से बिलकुल अलग है।” एक निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर लोकसभा चुनाव लड़ने का फैसला करने के बाद भाजपा ने उन्हें पार्टी से निष्कासित कर दिया था। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, “भाजपा कर्नाटक में और राष्ट्रीय स्तर पर अलग-अलग दिशा में जा रही है। कर्नाटक में भाजपा को विशिष्ट गुट नियंत्रित करता है। मेरा लक्ष्य कर्नाटक भाजपा को उनके प्रभाव से मुक्त कराना है, इसलिए मैं निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहा हूं। उन्होंने आगे कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी, एलके अडवाणी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिंदुत्व के लिए महत्वपूर्ण बलिदान दिए हैं।”

पूर्व सीएम पर लगाए आरोप

ईश्वरप्पा ने कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा पर आरोप लगाया कि वह अपने बेटे को अगला मुख्यमंत्री बनाने के प्रयास में लगे हुए हैं। उन्होंने कहा, “सीटी रवि, प्रताप सिम्हा सभी को दरकिनार किया जा रहा है। येदियुरप्पा एक मुख्य नेता हैं। उनका एक बेटा सांसद है और एक विधायक। अब वह अपने बेटे को सीएम बनाने के लिए बाकी के भाजपा नेताओं को दरकिनार कर रहे हैं।”

ईश्वरप्पा ने बताया कि वह चुनाव खत्म होने के बाद फिर से भाजपा में शामिल हो जाएंगे। उन्होंने कहा, “मैं चाहता हूं कि भाजपा राज्य में 27 सीटें जीते और मैं निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर एक सीट जीतूंगा। नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाने के लिए कर्नाटक के पास कुल 28 सीटें होंगी।”

उन्होंने आगे कहा, “भाजपा मेरी मां है, ग्रेजुएशन के बाद ही मैं भाजपा में शामिल हुआ था। उस समय से आजतक मैं पार्टी के सिद्धांतों का पालन कर रहा हूं। मैं अबतक किसी अन्य पार्टी में शामिल नहीं हुआ हूं। आखिर तक मैं किसी अन्य पार्टी में शामिल नहीं होने वाला हूं। कुछ दिक्कतों के कारण मैं पार्टी से बाहर हूं, लेकिन चुनाव के बाद मैं फिर से पार्टी में शामिल हो जाऊंगा।”

प्रज्ज्वल रेवन्ना मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए ईश्वरप्पा ने कहा कि यह पार्टी के आपस का मुद्दा है। प्रज्वल रेवन्ना मामले पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को माफी मांगने के राहुल गांधी के बयान पर ईश्वरप्पा ने कहा, “कांग्रेस पार्टी के कई नेता जेल जा चुके हैं। राहुल गांधी मे अपनी नेताओं की तरफ से कितनी बार माफी मांगी हैं? डीके शिवकुमार जमानत पर बाहर हैं। दूसरों के बारे में बोलना आसान है।”