Home छत्तीसगढ़ हल्दी में लोकसभा प्रत्याशी भूपेश बघेल को मिला अपार जनसमर्थन

हल्दी में लोकसभा प्रत्याशी भूपेश बघेल को मिला अपार जनसमर्थन

57
0

राजनांदगांव। लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के लोकप्रिय प्रत्याशी भूपेश बघेल का जनसंपर्क एवं कांग्रेस कार्यकर्ताओं से भेंट-मुलाकात का कार्यक्रम शहर के दक्षिण ब्लॉक वार्ड क्रमांक 51 ग्राम हल्दी में हुआ।
शहर कांग्रेस दक्षिण ब्लॉक के अध्यक्ष सूर्यकांत जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि 24 मार्च, दिन-रविवार को दोपहर 1 बजे ग्राम हल्दी में जैसे ही भूपेश बघेल का आगमन हुआ, वार्ड के कांग्रेसजनों ने जोरदार आतिशबाजी करके गगनभेदी नारों के साथ अपने होने वाले सांसद का स्वागत किया। ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष सूर्यकांत जैन ने संचालन करते हुए बताया कि भूपेश बघेल के आगमन पश्चात सर्वप्रथम हल्दी चौक में स्थित हनुमान जी के मंदिर में श्रीफल भेंटकर, पूजा-अर्चना उपरांत वार्ड के प्रमुख मार्गो में जनसंपर्क किया गया और आगामी लोकसभा चुनाव में सभी ग्रामवासियों से सहयोग मांगा। इसके पश्चात वार्ड पार्षद एवं बूथ अध्यक्ष पूर्व पार्षदों के द्वारा नुक्कड़ सभा आयोजित की गई, जिसमें शहर कांग्रेस अध्यक्ष कुलबीर छाबड़ा, भागवत साहू, हेमा देशमुख, जितेन्द्र मुदलियार, हरिनारायण धकेता, विवेक वासनिक, कमलजीत सिंह पिंटू, जोन प्रभारी अवधेश प्रजापति, सेक्टर प्रभारी व पार्षद केवल साहू, रमेश राठौर, दिनेश शर्मा, युवा कांग्रेस अध्यक्ष गुरभेज माखीजा मंच पर उपस्थित रहे।
अपने उद्बोधन में पूर्व मुख्यमंत्री लोकसभा प्रत्याशी भूपेश बघेल ने उपस्थित सभी वार्डवासियों सहित महिलाओं-पुरुषों और युवा साथियों को होली के पावन पर्व की बधाई और शुभकामनाएं दी और अपने कार्यकाल में किसानों को आज उनकी उपज का उचित मूल्य जो प्राप्त हो रहा है, इसका श्रेय उन्होंने कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व राहुल गांधी को दिया। ग्रामीण परिवेश और छत्तीसगढ़ के सभी तीज-त्यौहार को पूरे भारत में अपनी पहचान बनाने के लिए भूपेश बघेल ने सभी छत्तीसगढ़वासियों को कांग्रेस सरकार की योजनाओं को याद दिलाया। उन्होंने कांग्रेस की चार बड़ी योजनाओं की जानकारी महिलाओं के लिए, युवाओं के लिए और किसानों के लिए और रोजगार के लिए जो योजनाएं कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार आने पर लागू करने की बात कही, जिस पर महिलाओं के सशक्तिकरण को देखते हुए हर परिवार से एक महिला को 100000 रूपये साल देने का वादा कांग्रेस पार्टी ने किया है, ऐसा कहते ही उपस्थित वार्डवासियों में उत्साह का माहौल निर्मित हो गया था। साथ ही युवाओं को रोजगार देने के विषय पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि केंद्र में 2 लाख नौकरियां रिक्त पड़ी है, जिनकी पूर्ति कांग्रेस सरकार आने पर तत्काल की जाएगी, जिससे भारत में व्याप्त बेरोजगारी से युवाओं को राहत मिलेगी और रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे। उक्त अवसर पर बड़ी संख्या में वार्ड की महिलाओं ने अपने होने वाले सांसद की आरती उतार कर तिलक करके उन्हें जीत की बधाई और शुभकामनाएं दी। इसके पश्चात भूपेश बघेल जनसंपर्क करते हुए पूर्व पार्षद और वार्ड के वरिष्ठ कांग्रेसी तेजराम पटेल के निवास पर पहुंचे, जहां उन्होंने मीडिया से अपनी बात कही। साथ ही होली त्यौहार पर बनी ठेठरी-खुरमी का लुत्फ उठाया।
उक्त अवसर पर मुख्य रूप से वार्ड के पार्षद केवल साहू, बूथ अध्यक्ष रूपेश साहू, बूथ अध्यक्ष तेनसिंह साहू, वरिष्ठ कांग्रेसी मामराज अग्रवाल, धनवा साहू, राकेश कुमार, नारायण सोनी, अनिल सिन्हा, झम्मन देवांगन, अमित चंद्रवंशी, संजय साहू, हनी ग्रेवाल, माया शर्मा, राजकुमार जायसवाल, सीके साहू, पंकज गुप्ता, रामचंद यादव, हेमंत साहू, मनीष साहू, धनेश्वरी पटेल, रिखीराम साहू, भागवत साहू, उत्तम सोनकर, कुसुम साहू, गोदावरी सोनकर, पूर्णिमा साहू, टकेश साहू, रूखमणी साहू, धनेश्वरी साहू, प्रज्ञा गुप्ता प्रमुख रूप से उपस्थित रहे। भूपेश बघेल ने जाते-जाते ब्लॉक के सभी पदाधिकारी और बूथ अध्यक्षों को जिम्मेदारी पूर्वक कांग्रेस को जिताने का निर्देश दिया, जिस पर सभी कांग्रेसजनों ने उन्हें तन-मन-धन से मेहनत कर जीत का भरोसा दिलाया है।