Home अन्य छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी कार्यकर्ताओं से लोकसभा चुनाव...

छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी कार्यकर्ताओं से लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के लिए कहा

6
0

दुर्ग । छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सभी कार्यकर्ताओं से लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि, अगर एक सीट से 375 से अधिक प्रत्याशी हुए तो वहां चुनाव ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से होगा। ऐसे में कांग्रेस की जीत निश्चित है।

दरअसल, पाटन विधानसभा के आमालोरी गांव में मंगलवार को कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होने के लिए राजनांदगांव से पूर्व मुख्यमंत्री व लोकसभा प्रत्याशी भूपेश बघेल भी पहुंचे थे। वहां उन्होंने ईवीएम पर फिर सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि, इस बार लोकसभा चुनाव ईवीएम से नहीं होने देना चाहते हैं। बैलेट पेपर से चुनाव हुआ तो भाजपा की असलियत सामने आ जाएगी।

लोकसभा चुनाव के बताए नियम

इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री बघेल ने कार्यकर्ताओं को लोकसभा चुनाव के नियम भी बताए। उन्होंने कहा कि अगर नाम वापसी के बाद 375 कैंडिडेट मैदान में रहे तो निर्वाचन आयोग को वहां बैलेट पेपर से चुनाव कराना होगा। इसलिए आप सभी लोग चुनाव मैदान में फार्म भरें। ऐसा करें को सभी जगह 375 से अधिक प्रत्याशी नाम वापसी के बाद रहें।

कार्यकर्ताओं को दिलाया संकल्प

कार्यक्रम के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री ने सभी कार्यकर्ताओं को संकल्प दिलाया कि वो सभी लोकसभा सीटों में 375 से अधिक कैंडीडेट की संख्या रखेंगे। हर हालत में ऐसा होना चाहिए । सभी सीट में 375 प्रत्याशियों से अधिक चुनाव मैदान में खड़े हों। इससे ईवीएम की सच्चाई अपने आप सामने आ जाएगी। उन्होंने कहा कि यदि ऐसा हुआ तो निश्चित तौर पर कांग्रेस सभी जगह जीत दर्ज करेगी।