Home राजनीति राज्यसभा सभापति ने कहा, राघव चड्ढा इकलौते ऐसे शख्स हैं, जो अपनी...

राज्यसभा सभापति ने कहा, राघव चड्ढा इकलौते ऐसे शख्स हैं, जो अपनी सजा को इंजॉय कर रहे हैं

3
0

नई दिल्ली । राज्यसभा सभापति जगदीप धनखड़ ने सदन की कार्यवाही के समय आम आदमी पार्टी सांसद राघव चड्ढा को डांट दिया। जगदीप धनखड़ ने आप सांसद से कहा, हाथों से इशारे मत करिए, ऐसे तो आप सदन में डांस करने लगेंगे। अपनी बात रखने के लिए जुबान का इस्तेमाल करिए। अपनी सीट पर बैठ जाइए, ये आपके लिए सीखने का वक्त है।
राज्यसभा सभापति ने कहा, राघव चड्ढा आप इकलौते ऐसे शख्स हैं, जो अपनी सजा को इंजॉय कर रहे हैं। आपने सजा काटी है। आपका निलंबन रद्द किया गया है। आप दोषी ठहराए गए हैं, इस सदन ने आपको सजा सुनाई है। इसका ध्यान रखिए।
शुक्रवार की सुबह 11 बजे राज्यसभा की कार्यवाही शुरू होते ही विपक्ष ने लोकसभा में घुसपैठ के मुद्दे पर चर्चा करने की मांग की। 23 सांसदों ने सदन के दैनिक कामकाज को निलंबित करने और संसद की सुरक्षा चूक के मुद्दे पर चर्चा करने के लिए सभापति को नोटिस दिया था। हालांकि, सभापति ने विपक्षी सांसदों की मांग को खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि मामले की जांच चल रही है। इसके बाद विपक्ष के हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक स्थगित कर दी गई।
दोपहर 2 बजे सदन की कार्यवाही दोबारा शुरू होते ही विपक्षी सांसदों ने संसद की सुरक्षा में हुई चूक पर गृह मंत्री अमित शाह के बयान देने की मांग करते हुए हंगामा किया। इस दौरान आम आदमी पार्टी से राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा इशारे करने लगे। इस पर सभापति जगदीप धनखड़ ने राघव चड्ढा को संसद की मर्यादा बनाए रखने की सलाह दी। हंगामे के चलते इसके बाद कार्यवाही सोमवार 18 दिसंबर तक स्थगित कर दी गई।