छोटे शहरों में भी लोग बड़े पैमाने पर ऑनलाइन खरीदी कर रहे हैं। एक अध्ययन के मुताबिक, इन शहरों में एक ग्राहक हर हफ्ते औसतन 2.25 घंटे ऑनलाइन खरीदी कर रहा है। इस पर वह अपनी आय का करीब 16 फीसदी खर्च करता है।ऑनलाइन शॉपिंग के कारणों पर साइबरमीडिया रिसर्च के अध्ययन में कहा गया है कि 57 फीसदी लोग सस्ते उत्पाद की वजह से ऑनलाइन खरीदी करते हैं। 57% सुविधाजनक रिटर्न और 49% बेहतर ऑफर के कारण ऑनलाइन खरीदारी करते हैं। सीएमआर के इंडस्ट्री इंटेलिजेंस प्रमुख प्रभु राम ने बताया, ऑफर और सुविधा के कारण युवा ग्राहक ऑनलाइन खरीदी कर रहे हैं।
छह माह में तीन में से दो ग्राहकों ने ऑनलाइन शॉपिंग पर 20,000 रुपये तक खर्च किए हैं।भारतीय बाजार में हिस्सेदारी कम होने की चुनौती से जूझ रही शाओमी इंडिया ने कर्मचारियों की छंटनी शुरू कर दी है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, सरकारी एजेंसियों की सख्ती के बीच कारोबारी ढांचे में बदलाव के तहत कंपनी की योजना कर्मचारियों की संख्या को 1,000 से नीचे लाना है। इस साल की शुरुआत में कंपनी में 1400-1500 कर्मचारी थे। पिछले हफ्ते भी उसने 30 लोगों को निकाल दिया था।