Home छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री से विभिन्न सामाजिक संगठनों, प्रतिनिधि मंडलों ने की मुलाकात

मुख्यमंत्री से विभिन्न सामाजिक संगठनों, प्रतिनिधि मंडलों ने की मुलाकात

15
0

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से आज शाम भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान भिलाई निवास सिविक सेंटर में विभिन्न सामाजिक संगठनों और प्रतिनिधि मंडलों ने मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने मौर्य कुशवाहा समाज के आग्रह पर खुर्सीपार तिराहे पर सम्राट अशोक की मूर्ति का सौंदर्यीकरण के लिए 3 लाख रूपए की स्वीकृति प्रदान की। सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधियों नेे चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री के समक्ष अपनी समस्याएं और मांगों को रखा। चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री ने अनेक सामाजिक संगठनों को भवन निर्माण के लिए मौके पर ही स्वीकृति प्रदान की।
मुख्यमंत्री को सिन्हा समाज के प्रतिनिधि मंडल ने बताया कि समाज के पास कोहका में जमीन है। मुख्यमंत्री ने सामाजिक भवन का कार्य पूर्ण करने के लिए 20 लाख रूपए की मंजूरी प्रदान की। इसी प्रकार आंध्र माला समाज के पास पौन एकड़ जमीन होने पर 10 लाख रूपए, महाराष्ट्रीयन तेली समाज को समाज की ज़मीन पर भवन निर्माण के लिए 10 लाख रूपए, कोसरिया यादव समाज को स्वयं की जमीन पर भवन निर्माण के लिए 20 लाख रूपए की स्वीकृति प्रदान की।
तेलगु समाज को सामुदायिक भवन के लिए 10 लाख रूपए, राजपूत समाज को सामुदायिक भवन के लिए 15 लाख रूपए, कुरूद में कुर्मी समाज भवन के लिए 25 लाख रूपए की स्वीकृति प्रदान की। गुजराती समाज के प्रतिनिधि मंडल ने मुख्यमंत्री को बताया कि समाज के पास भवन है, डोम के लिए 15 लाख रूपए की आवश्यकता है। मुख्यमंत्री ने गुजराती समाज को डोम निर्माण के लिए 15 लाख रूपए की स्वीकृति प्रदान की। भिलाई बंगाली समाज के प्रतिनिधि मंडल ने बताया कि बीएसपी द्वारा समाज को जमीन उपलब्ध कराई गई है। मुख्यमंत्री ने समाज की मांग पर भवन निर्माण के लिए 10 लाख रूपए की स्वीकृति प्रदान की। केरला समाज को भवन निर्माण के लिए 20 लाख रूपए और मलयाली समाज को सामाजिक भवन विस्तार के लिए 20 लाख की स्वीकृति प्रदान की। बौद्ध समाज के भवन के प्रथम तल में निर्माण कार्य के लिए 20 लाख रूपए, उरांव समाज को भवन निर्माण के लिए 20 लाख रूपए, राजभर समाज को भवन निर्माण के लिए 10 लाख रूपए, तेलगु समाज बैपटिस्ट चर्च सेक्टर-6 में भवन निर्माण के लिए 10 लाख रूपए, छत्तीसगढ़ गाड़ा गंधर्व समाज को भवन निर्माण के लिए 10 लाख रूपए, सुतार समाज को भवन निर्माण के लिए 10 लाख रूपए, महाराष्ट्र मंडल समाज को वाचनालय खोलने के लिए 10 लाख रूपए, पवार समाज के भवन में अतिरिक्त कक्ष के लिए 10 लाख रूपए की स्वीकृति प्रदान की। मुख्यमंत्री ने तेलगू समाज के भवन में फर्नीचर के लिए 3 लाख रूपए की स्वीकृति प्रदान की।
मुख्यमंत्री से मुलाकात करने आए मुस्लिम समाज भिलाई-3 के प्रतिनिधि मंडल ने विधानसभा क्षेत्र में कब्रिस्तान के लिए जमीन की मांग की। मुख्यमंत्री ने इस संबंध में प्रतिनिधि मंडल को समाज को स्थान चयन करने कहा। सतनामी समाज द्वारा सतनाम धाम के लिए काम पूरा करने की मांग पर मुख्यमंत्री ने कलेक्टर को कार्य पूर्ण कराने के निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने सुपेला, छावनी क्षेत्र में आबादी भूमि का पट्टा देने की पहल करने कलेक्टर को निर्देश दिए। अग्रवाल समाज द्वारा स्कूल भवन निर्माण के लिए जमीन की मांग पर प्रक्रिया के तहत कार्रवाई करने कहा।

मुख्यमंत्री से मुलाकात कर लोधी समाज के प्रतिनिधि मंडल ने भिलाई के वार्ड नंबर 47-48 के सामुदायिक भवन हेतु राशि जारी करने के लिए आभार व्यक्त किया। बेंथो समाज के प्रतिनिधि मंडल ने भिलाई एवं वैशाली नगर दोनों विधानसभा क्षेत्र में भवन निर्माण की स्वीकृति देने के लिए मुख्यमंत्री को बधाई एवं शुभकामनाएं दी।