Home छत्तीसगढ़ अंतिम छोर के हर व्यक्ति तक पहुंचे योजनाओं का लाभ- श्रीमती भेंड़िया

अंतिम छोर के हर व्यक्ति तक पहुंचे योजनाओं का लाभ- श्रीमती भेंड़िया

13
0

महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अनिला भेंड़िया ने आज जगदलपुर के जिला कार्यालय के प्रेरणा सभाकक्ष में विभागीय योजनाओं की बस्तर संभाग में क्रियान्वयन की समीक्षा की और अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि राज्य  सरकार की योजनाएं अंतिम छोर के हर व्यक्ति तक पहुंचे। इस अवसर पर उद्योग मंत्री और    बस्तर जिले के प्रभारी मंत्री श्री कवासी लखमा भी उपस्थित थे।

श्रीमती भंेड़िया ने संभाग में आंगनबाडियों के बेहतर संचालन, मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान की प्रगति, कुपोषण स्तर में कमी लाने के प्रयासों, पोषण ट्रेकर एप पर एंट्री, रियल टाइम डेटा मैपिंग, नए मोबाईल के संचालन के लिए प्रशिक्षण व्यवस्था, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं की भर्ती सहित अन्य विषयों पर चर्चा की।

मंत्री श्री लखमा ने पोषण अभियान के तहत बस्तर संभाग में की जा रही प्रयासों की सराहना करते हुए कुपोषण में कमी लाने के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं का मानदेय बढ़ाने का प्रावधान इस वर्ष बजट में किया है, जिससे वे दोगुने उत्साह के साथ बेहतर सेवाएं देने के लिए प्रोत्साहित हों। इस अवसर पर विधायक चित्रकोट श्री राजमन बेंजाम, अक्षय ऊर्जा विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष श्री मिथलेश स्वर्णकार, इंद्रावती नदी बेसिन विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष श्री राजीव शर्मा,  श्रमिक कल्याण कर्मकार मंडल के सदस्य श्री बलराम मौर्य, कलेक्टर श्री चंदन कुमार, महिला एवं बाल विकास विभाग की संचालक श्रीमती दिव्या मिश्रा सहित संभाग के सभी जिलों के महिला एवं बाल विकास विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।