Home छत्तीसगढ़ पत्रकारिता का उद्देश्य समाज की बुराईयों को दूर कर जागरूकता लाना है:...

पत्रकारिता का उद्देश्य समाज की बुराईयों को दूर कर जागरूकता लाना है: मंत्री गुरू रूद्रकुमार

53
0

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग और मुंगेली जिले के प्रभारी मंत्री गुरू रूद्रकुमार 08 फरवरी को छत्तीसगढ़ श्रमजीवी पत्रकार संघ संभागीय सम्मेलन में शामिल हुए। सम्मेलन का आयोजन मुंगेली के डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में किया गया था। कार्यक्रम के दौरान पत्रकारों के द्वारा मंत्री गुरू रूद्रकुमार का भव्य स्वागत किया गया। मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने छत्तीसगढ़ महतारी के छायाचित्र के समक्ष दीप प्रज्वलित कर नमन किया और प्रदेशवासियों के सुख-समृद्धि और खुशहाली की कामना की।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने कहा कि लोकतंत्र में मीडिया की विशेष भूमिका रहती है, पत्रकार आलोचना के माध्यम से गलतियां सुधारने का अवसर प्रदान करते है। पत्रकार एक तरह से समाज को जागरूक करता है। समाज के लोगों को एक पत्रकार विभिन्न क्षेत्रों की जानकारियां देता है, जिससे गांव के लोग किसान एवं मजदूर वर्ग के लोग भी जानकारी पाकर अपने जीवन में आगे बढ़ पाते हैं और जीवन में कई कार्यों में आगे बढ़कर अपने जीवन को बेहतर करते हैं। वास्तव में पत्रकार हम सभी के लिए काफी महत्वपूर्ण होते हैं। पत्रकारिता का उद्देश्य समाज में व्याप्त बुराईयों को दूर करने और लोगों में जागरूकता लाना है। अगर लोग जागरूक होंगे तो सरकार जागृत होगी और सरकार जब जागरूक होगी तो लोगों के लिए भी बहुत कुछ अच्छा करेगी। उन्होने कहा कि शासन-प्रशासन के संज्ञान में समय-समय पर कमियों को उजागर करें। वहीं अच्छाइयों की प्रशंसा भी जरूर करें। मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने छत्तीसगढ़ श्रमजीवी पत्रकार संघ की कार्यालय भवन की मांग पर आवश्यक कार्यवाही करने का आश्वासन दिया।
नगर पालिका परिषद मुंगेली के अध्यक्ष श्री हेमेन्द्र गोस्वामी और पत्रकार संघ के प्रदेश अध्यक्ष श्री अरविन्द अवस्थी ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया। श्रमजीवी पत्रकार संघ के जिला अध्यक्ष श्री राजकुमार यादव ने स्वागत भाषण दिया। कार्यक्रम में श्रमजीवी पत्रकार संघ द्वारा मंत्री गुरू रूद्रकुमार को स्मृति चिन्ह प्रदान किया गया।
इस अवसर पर सांसद प्रतिनिधि श्री राजेश त्रिवेदी, जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती लेखनी सोनू चंद्राकर, जिला पंचायत सदस्य श्री वशी उल्लाह खान, बिलासपुर कृषि उपज मंडी अध्यक्ष श्री राजेन्द्र शुक्ला, कृषि उपज मण्डी मुंगेली के अध्यक्ष श्री आत्मा सिंह क्षत्रिय, छत्तीसगढ़ अनुसूचित जाति प्राधिकरण के सदस्य सुश्री रत्नावली कौशल, प्रतिष्ठित नागरिक श्री राकेश पात्रे, श्री सागर सिंह बैस, श्रीमती मायारानी सिंह सहित श्रमजीवी पत्रकार संघ के पदाधिकारीगण और स्थानीय पत्रकारगण उपस्थित थे।