Home छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री श्री बघेल गुण्डरदेही में विभिन्न समाज एवं संगठनों के प्रतिनिधियों से...

मुख्यमंत्री श्री बघेल गुण्डरदेही में विभिन्न समाज एवं संगठनों के प्रतिनिधियों से की मुलाकात

19
0

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल आज भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के दौरान गुण्डरदेही सर्किट हाउस में विभिन्न समाज के प्रमुखों एवं सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात कर सामाजिक गतिविधियों एवं उनकी समस्या के बारे में विस्तार से चर्चा की। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा समाज के सभी वर्गों की बेहतरी के लिए कल्याणकारी योजनाएं संचालित की जा रही है। स्वास्थ्य, शिक्षा एवं रोजगार के क्षेत्र को बढ़ावा दिया जा रहा है। उन्होंने सभी समाज के लोगों को शासकीय योजनाओं एवं कार्यक्रमों का लाभ समाज के जरूरतमंद लोगों तक पहुंचाने में सक्रिय भागीदारी निभाने का आव्हान किया। उन्होंने कहा कि सभी समाज एवं वर्ग के लोगों को आगे बढ़ने का मौका मिले और वह सामाजिक, शैक्षणिक और आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर हो, यह हमारी प्राथमिकता है। इस दौरान मंत्री श्री उमेश पटेल एवं अन्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

इस मौके पर चंद्राकर समाज और किसान संगठन के प्रतिनिधियों ने मुख्यमंत्री से भेंट-मुलाकात कर उनकी किसान हितैषी नीतियों के लिए आभार जताया और छत्तीसगढ़ राज्य में सुव्यवस्थित तरीके से धान खरीदी और राजीव गांधी किसान न्याय योजना के अंतर्गत किसानों को दी जा रही इनपुट सब्सिडी की प्रशंसा की और कहा कि छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में देश का कृषि मॉडल राज्य बनने की ओर तेजी से अग्रसर है।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से मुलाकात के दौरान अखिल भारतीय हल्बा समाज के प्रतिनिधियों ने सामाजिक अधिवेशन में शामिल होने का न्योता दिया। मुख्यमंत्री ने इस मौके पर आदिवासी समाज, सेन समाज, मानिकपुरी समाज के प्रतिनिधियों की मांग पर सामाजिक भवन के निर्माण के लिए भूमि उपलब्ध कराए जाने के निर्देश दिए। जैन समाज के प्रतिनिधि गौशाला शुरू करने के लिए जमीन का आग्रह मुख्यमंत्री से किया। मुख्यमंत्री ने गांव में स्थापित गौठान के सशक्तिकरण के लिए लोगों से सहभागिता निभाने का आव्हान किया और कहा कि इससे गौ-माता की सेवा और बेहतर ढंग से की जा सकेगी। मुख्यमंत्री ने अधिवक्ता संघ गुंडरदेही के अध्यक्ष ने मांग पर पुस्तकालय के लिए 5 लाख रुपए तथा बैठक के लिए भवन की स्वीकृति दी। मुस्लिम समाज के  प्रतिनिधियों ने कब्रस्तान में बाउंडी वॉल और सामुदायिक भवन की मांग की। मुख्यमंत्री ने सोनकर समाज के भवन निर्माण हेतु 20 लाख, मुस्लिम समाज के भवन के लिए 10 लाख रुपये तथा मरार पटेल समाज के भवन विस्तार के लिए 15 लाख रुपये दिए जाने की घोषणा की। जनपद सदस्यों ने इस मौके पर मुख्यमंत्री से मुलाकात कर मानदेय बढ़ाने के लिए मुख्यमंत्री का आभार जताया।