Home छत्तीसगढ़ संभागायुक्त डॉ.अलंग ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से विभिन्न जनजाति समाज प्रतिनिधियों...

संभागायुक्त डॉ.अलंग ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से विभिन्न जनजाति समाज प्रतिनिधियों से की चर्चा

19
0

संभागायुक्त डॉ.संजय अलंग ने आज बिलासपुर से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिले के विभिन्न जनजाति समाज प्रतिनिधियों से चर्चा कर उनकी समस्याएं सुनी। डॉ.अलंग ने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की मंशा के अनुरूप जनजाति समाज के लोगों को जाति प्रमाण पत्र जारी करने में हो रही समस्याओं के समाधान के लिए जिला प्रशासन को निर्देश दिए।
कलेक्ट्रेट सभाकक्ष से वीडियो कान्फे्रंसिंग में जुड़े समाज प्रमुखों ने मात्रात्मक त्रुटियों एवं मिसल रिकॉर्ड के अभाव में जाति प्रमाण पत्र नहीं बनने की समस्या बताई। इस पर कलेक्टर श्रीमती रानू साहू ने ग्राम सभा की अनुमोदन से जाति प्रमाण पत्र जारी करने के साथ ही जाति प्रमाण पत्र की प्रक्रिया को सहज रूप से समझने की सुविधा के उद्देश्य से सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी सरलीकरण निर्देश के तहत जाति प्रमाण पत्र जारी करने की बात कही। उन्होंने कहा कि जनजाति वर्ग के लोगों की सुविधा के लिए पंचायत स्तर पर शिविर लगाकर जाति प्रमाण पत्र जारी किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि मात्रात्मक त्रुटियों वाले प्रकरणों का प्रस्ताव तैयार कर संभागायुक्त के माध्यम से शासन को भेजा जाएगा, जिससे उन पर आवश्यक कार्यवाही की जा सके।
वीडियो कान्फ्रेंसिंग में जिला पंचायत सीईओ श्री अबिनाश मिश्रा, सहायक आयुक्त आदिवासी श्री अविनाश श्रीवास, एसडीएम रायगढ़ श्री गगन शर्मा सहित पठारी समाज से मेघनाथ जगत, विजय नेताम व एम.एल.मरावी, नगेसिया समाज से भरत लाल व नवरतन, उरांव समाज से लच्छीराम, बिरहोर समाज से केंदराम, राजगोंड़ समाज से बिनोद कुमार, संवरा समाज से रोहित सिदार एवं पीएल सिदार, झारा समाज से भोगीलाल व धनीराम, पाव पबिया समाज से नारायण प्रसाद सिदार उपस्थित रहे।