Home देश पीएम नरेंद्र मोदी ने वर्ल्ड चैंपियन बॉक्सर निकहत जरीन से की मुलाकात,...

पीएम नरेंद्र मोदी ने वर्ल्ड चैंपियन बॉक्सर निकहत जरीन से की मुलाकात, तेलंगाना सरकार देगी 2 करोड़ रुपये

28
0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को भारत की नई विश्व चैंपियन महिला मुक्केबाज निकहत जरीन से मुलाकात की. पीएम मोदी ने निकहत के अलावा उनकी साथी मनीषा मौन तथा परवीन हुड्डा से भी मुलाकात की जिन्होंने हाल में इस्तांबुल में हुई प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीते थे. निकहत ने फ्लाइवेट (52 किग्रा) वर्ग में स्वर्ण पदक जीता था जबकि मनीषा और पदार्पण करने वाली परवीन ने क्रमश: 57 किग्रा और 63 किग्रा वर्ग में पोडियम स्थान हासिल किया था.

निकहत ने प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात के बाद उनके साथ ली फोटो शेयर करते हुए एक ट्वीट किया. उन्होंने लिखा, ‘माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सर से मुलाकात सम्मान की बात. धन्यवाद सर.’ मनीषा ने भी ट्वीट किया, ‘ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलना हमारे लिए सम्मान की बात है. आपकी शुभकामनाओं और समर्थन के लिए शुक्रिया.

तेलंगाना सरकार ने इस बीच निकहत जरीन और जर्मनी में आईएसएसएफ जूनियर विश्व कप निशानेबाजी में स्वर्ण पदक जीतने वाली ईशा सिंह दोनों को 2-2 करोड़ रुपये का नकद पुरस्कार देने की घोषणा की. आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने दोनों खिलाड़ियों को शहर के बंजारा हिल्स या जुबली हिल्स में आवासीय प्लॉट आवंटित करने का फैसला किया है.