Home देश केंद्र सरकार के 8 साल: शिमला में सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के...

केंद्र सरकार के 8 साल: शिमला में सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वर्चुअली बातचीत करेंगे पीएम मोदी

74
0

केंद्र की मोदी सरकार को आठ साल ( Modi Government Marks 8 Years) पूरे होने वाले हैं. मोदी सरकार के आठ साल पूरे होने के अवसर पर भाजपा शासित राज्यों में अलग अलग तरह से सेलिब्रेट किया जा रहा है. इस मौके पर देश में पहला कार्यक्रम में हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की राजधानी शिमला (Shimla) में 31 मई को होने जा रहा है. कार्यक्रम की सभी तैयारियों में खुद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर अपनी नजर बनाए हुए हैं. वे शुक्रवार को इसी कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने रिज मैदान पहुंचे. मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा नीति केंद्र सरकार के आठ साल पूरे होने के मौके पर पीएम मोदी मंगलवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ विशेष बातचीत करेंगे.

एएनआई से बात करते हुए मुख्यमंत्री ठाकुर ने कहा कि इस खास मौके को लेकर हिमाचल प्रदेश के लोग काफी उत्साहित हैं और हम सभी लोगों के लिए यह गर्व की बात है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के आठ साल पूरे हो गए हैं और वे इस मौके पर राज्य में आ रहे हैं. उन्होंने बताया कि शिमला का रिज मैदान पीएम के प्रिय स्थानों में से एक है.

मुख्यमंत्रियों से बात करेंगे पीएम मोदी
सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि पीएम मोदी के आठ साल का कार्यकाल बेमिसाल रहा है और इन आठ सालों में केंद्र सरकार ने सभी वर्गों के लिए काम किया है. उन्होंने बताया कि पीएम मोदी शिमला पहुंचने के बाद सभी मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत करेंगे और वे भाजपा के सभी जिला मुख्यालयों से भी जुड़ेंगे.

दुनिया की बड़ी ताकतों को भारत ने पछाड़ा
उन्होंने कहा कि मैं यह कह सकता हूं कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत ने विश्व पटल पर अपनी एक अलग पहचान बनाई है और इन आठ सालों में भारत ने दुनिया की कई बड़ी ताकतों तो पीछे छोड़ा है और हमारा देश कई पैमानों पर कामयाब हुआ है.

जयराम ठाकुर ने कहा कि हमारे लिए यह बेहद गर्व की बात है कि हिमाचल इतना छोटा राज्य है बावजूद इसके प्रधानमंत्री ने यहां आने की इच्छा व्यक्त की है और हमने उन्हें आमंत्रित किया है. सीएम ठाकुर से जब पूछा गया कि क्या पीएम मोदी कोई रोड शो भी करेंगे तो उन्होंने कहा कि शिमला की सड़कें बहुत छोटी है लेकिन फिर भी लोग प्रधानमंत्री का स्वागत करना चाहते हैं क्योंकि यह पहली बार हो रहा है कि वह रिज मैदान से लोगों को संबोधित करेंगे.