Home देश बाजार में जबरदस्त तेजी, मगर LIC ने आज बनाया नया Low, अब...

बाजार में जबरदस्त तेजी, मगर LIC ने आज बनाया नया Low, अब क्या करें निवेशक

36
0

LIC के शेयर में निवेश करने वाले लोग खुद को जरूर ठगा हुए महसूस कर रहे होंगे. इसलिए, क्योंकि इसके शेयर दिन प्रतिदिन गिरते ही जा रहे हैं. आज गुरुवार को एलआईसी के शेयर ने अपना नया लो (Low) बनाया. अब तो कहा जाने लगा है कि यह शेयर पेटीएम की राह चल पड़ा है. खुलने के बाद से लगातार गिर ही रहा है. निवेशकों को ज्यादा पीड़ा इसलिए भी हो रही होगी कि शेयर बाजार में आज 12 बजे के बाद खूब तेजी देखी गई, लेकिन LICI (NSE में इसी नाम से लिस्टेड है) टस से मस नहीं हुआ.

गुरुवार को एलआईसी के शेयर 820.30 पर खुले और साढ़े 10 बजे 801 रुपये का निम्नतम स्तर छू लिया. इससे पहले 23 मई को इस स्टॉक में 803.65 रुपये का लोअर लेवल रिकॉर्ड किया गया था. आज का हाई 824.80 रुपये रहा, जोकि कल के हाई 841.45 रुपये से काफी नीचे है. हालांकि बंद होने तक शेयर कुछ ऊपर आया और 811.65 रुपये पर क्लोजिंग दी.

8 फीसदी गिरावट के साथ हुई थी लिस्टिंग

देश की सबसे बड़ी जीवन बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम 17 मई 2022 को भारतीय शेयर बाजारों में सूचीबद्ध हुई थी. NSE पर इसकी लिस्टिंग 8.11 फीसदी गिरावट यानी 77 रुपये के नुकसान पर हुई. NSE पर यह 872 रुपये पर खुला, जबकि BSE पर 867 रुपये के भाव पर लिस्‍ट हुआ. BSE पर खुलते ही करीब 9 फीसदी का नुकसान दिखा. लिस्टिंग के दिन 17 मई को NSE पर एलआईसी शेयर ने 875.25 रुपये पर क्‍लोजिंग दी थी.

अब क्या करें निवेशक

इन्वेस्टमेंट लिट्रेसी के CIO कुंज बंसल का कहना है कि जिन्हें यह शेयर IPO में मिला है, उन्हें पैनिक होकर लॉस बुक करके नहीं निकलना चाहिए. फंडामेंटल्स के हिसाब से शेयर अच्छा है और यह लगभग एक साल में अच्छा रिटर्न दे सकता है. इसके अलावा, जो लोग इसमें नई पॉजिशन बनाना चाहते हैं उन्हें थोड़ा इंतजार करना चाहिए.