Home छत्तीसगढ़ RRI केबिन के पास हुआ बड़ा रेल हादसा

RRI केबिन के पास हुआ बड़ा रेल हादसा

79
0
Major train accident near RRI cabin
Train Accident

रायपुर, 14 दिसम्बर | Train Accident : RRI केबिन के पास हुआ बड़ा रेल हादसा। जिसमे दो रेल इंजन के जोरदार टक्कर होने से एक रेल इंजन पटरी से निचे उतर गई। एक इंजन के छह पहिए पटरी से उतर गए. घटना के तुरंत बाद डीआरएम ने दोनों लोको पायलट को निलंबित कर दिया है।

अभी दोनों इंजन को शिफ्टिंग किया जा रहा है. और जांच के आदेश भी दिए।

जानकारी के मुताबिक बिलासपुर (Train Accident) रेल यार्ड में RRI केबिन के पास ट्रेन के दो इंजन पटरी बदल रहा था। मुख्यलय के पिट लाइन में इंजनों की मरम्मत की जा रही थी।

जिसके वजह से यहाँ हमेशा इंजन खड़े रहते हैं। और पिट लाइन में जितने इंजन आए थे, उनकी मरम्मत हो रही थी। इस दौरान शंटर दो इंजन को आगे-पीछे कर रहे थे। तभी ट्रैक एक्सचेंज करते समय इंजन का दोनों किनारा एक-दूसरे से टकरा गया। और एक रेल की पटरी निचे आ गई।

ट्रैक चेंज करते समय ही दोनों इंजन के टकराने की बात सामने आई है। जब लोगों को इसकी सूचना मिली तो रेलवे में हड़कंप मच गई। सही मौके पर अफसर पहुंचे उसके बाद इंजन को पटरी पर लाया गया।

जानकारी के मुताबिक बिलासपुर (Train Accident) रेल यार्ड में RRI केबिन के पास ट्रेन के दो इंजन पटरी बदल रहा था। मुख्यलय के पिट लाइन में इंजनों की मरम्मत की जा रही थी। जिसके वजह से यहाँ हमेशा इंजन खड़े रहते हैं। और पिट लाइन में जितने इंजन आए थे, उनकी मरम्मत हो रही थी।

इस दौरान शंटर दो इंजन को आगे-पीछे कर रहे थे। तभी ट्रैक एक्सचेंज करते समय इंजन का दोनों किनारा एक-दूसरे से टकरा गया। और एक रेल की पटरी निचे आ गई। ट्रैक चेंज करते समय ही दोनों इंजन के टकराने की बात सामने आई है।

जब लोगों को इसकी सूचना मिली तो रेलवे में हड़कंप मच गई। सही मौके पर अफसर पहुंचे उसके बाद इंजन को पटरी पर लाया गया। जानकारी के मुताबिक बिलासपुर रेल यार्ड में RRI केबिन के पास ट्रेन के दो इंजन पटरी बदल रहा था।

मुख्यलय के पिट लाइन में इंजनों की मरम्मत की जा रही थी। जिसके वजह से यहाँ हमेशा इंजन खड़े रहते हैं। और पिट लाइन में जितने इंजन आए थे, उनकी मरम्मत हो रही थी। इस दौरान शंटर दो इंजन को आगे-पीछे कर रहे थे।

तभी ट्रैक एक्सचेंज करते समय इंजन का दोनों किनारा एक-दूसरे से टकरा गया।और एक रेल की पटरी निचे आ गई। ट्रैक चेंज करते समय ही दोनों इंजन के टकराने की बात सामने आई है।

हादसे से फिलहाल कोई जनहानि नहीं हुई है।जब लोगों को इसकी सूचना मिली तो रेलवे में हड़कंप मच गई। सही मौके पर अफसर पहुंचे उसके बाद इंजन को पटरी पर लाया गया।