Home छत्तीसगढ़ भिलाई के सेक्टर एक में हुए धर्मातरण के मामले में हिन्दुत्वादी संगठनों...

भिलाई के सेक्टर एक में हुए धर्मातरण के मामले में हिन्दुत्वादी संगठनों ने किया जमकर प्रदर्शन

933
0

गत दिवस भिलाई के सेक्टर एक में हुए धर्मातरण के मामले में हिन्दुत्वादी संगठनों ने किया जमकर प्रदर्शन
पुलिस वालों से हिन्दुत्ववादी संगठन के लोगों से हुई जमकर नोक झोक
थोनदार सी तिर्की हुई चोटिल, जाना पडा अस्पताल
एक सप्ताह में कार्यवाही नही हुई तो एनएच पर होगा चक्काजाम-रतन यादव
भिलाई। छग राज्य में धर्मांतरण का मुद्दा लगातार गरमाता जा रहा है। इसी कड़ी मे ंदुर्ग जिले में गत दिवस सेक्टर 1 में घटित घटना जिसमें धर्म परिवर्तन और इसाई धर्म का प्रचार करने का आरोप पर धर्म जागरण की महिला कार्यकर्ता द्वारा पास्टर एवं उसके अन्य लोगों पर पिटाई करने के आरोप में दुर्ग पुलिस ने ज्योति शर्मा पर जो बेबुनियाद केस रजिस्टर किया है, उसके विरोध में साथ ही हिन्दू देवी देवताओं के नाम पर अभद्र टिप्पणी करके भ्रामक प्रचार की कापी बांटने वाले पादरी दिनेश ओली एवं उनके अन्य साथियों के विरूद्ध धारा आईपीसी 295 ए के तहत अपराध पंजीबद्ध करने की मांग को लेकर आज सड़कों पर उतर कर विश्व हिन्दू परिषद, बजरंगद दल, धर्मजागरण, समन्वय विभाग, हिन्दू जागरण मंच, हिन्दु युवा मंच, राजपूत करणी सेना, रामजन्मोत्सव समिति के युवाओं ने टाउनशिप के सेन्ट्रल एवन्यू में रैली निकाल कर अपना जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। इस मामले मे ंज्ञापन सौंप कर उच्च स्तरीय जांच कीमांग की। एएसपी शहर संजय ध्रुव ने आश्वस्त किया कि आपके द्वारा दिये गये ज्ञापन की एक सप्ताह के अंदर निष्पक्षता के साथ जांच कर कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी। आज के इस कार्यक्रम में पुलिस ने बेरोजगार चौक पर ही प्रदर्शनकारियों को स्टापर के माध्यम से रोक लिया था। पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच जमकर नोक झोंक भी हुई। जिसमें महिला थानेदार सी तिर्की के पैर में मोच आ गया। उन्हें तुरंत अस्पताल भेजा गया। साथ ही राजपत्रित अधिकारियों से प्रदर्शनकारियों की जमकर झड़प भी हुई। इस मामले को लेकर रतन यादव ने कहा कि छग में लगातार मिशनरी के लोग धर्मांतरण कर रहे हैं। हम पिछले तीन माह से दुर्ग जिले के सुपेला, दुर्ग व भट्ठी थाना में शिकायतें दर्ज करा रहे हैं लेकिन मिशनरियों के विरूद्ध पुलिस एफआईआर दर्ज नही कर रही है। दुर्ग जिले में हाल बद से बद्तर है। पास्टर लोग घर घर जाकर धर्मांतरण कराने का कार्य बदस्तूर कर रहे हैं। ज्योति शर्मा द्वारा अपनी आत्मसुरक्षा के लिए हाथ उठाया। सामने वाले लोग धर्मांतरण कर रहे थे। पुलिस इस मामले की निष्पक्षता के साथ जांच करें। एक सप्ताह के भीतर पुलिस अगर जांच नही करेगी और मिशनरियों के खिलाफ एफआईआर नही करेगी तो हमारा आंदोलन और अधिक उग्र होगा और राष्ट्रीय राजमार्ग पर चक्काजाम करने से भी नही चुकेंगे जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी राज्य सरकार और स्थानीय प्रशासन पर होगी। श्री यादव ने आगे कहा कि सेक्टर 1 में घटित घटना में किसी भी अधिकारी व कर्मचारी की कोई भी गलती नही है। पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों ने जिन अधिकारी व कर्मचारियों को लाईन अटैच किया है उनकी बहाली तुरंत करें। चूंकि इस मामले मे ंसीधे तौर पर पुलिस से अधिक मिशनरी के लोग दोषी है। पुलिस एजूकेशन हब व मिनी भारत भिलाई में आपसी सौहाद्र के साथ पूरी मुस्तैदी के साथ इस शांतप्रिय भिलाई में अपनी डयूटी सही ढंग से कर रही है।
वहीं राजपूत करणी सेना के युवा नेता मानवेन्द्र सिंह मंगल ने कहा कि हिन्दु संगठनों द्वारा आज सांकेतिक प्रदर्शन करके राज्य सरकार व स्थानीय प्रशासन को चेतावनी दिया गया है कि वह छग में हो रहे धर्मांतरण पर हर हाल मे ंरोक लगाये। हिन्दुओं के उदारपन को हल्केपन में नही लें। छग में मिशनरियों के धर्मांतरण पर पूर्ण रोक लगे।
प्रर्दशनकारियों में प्रमुख रूप से ठाकुर रितेश सिंह, नितेश सिंह, जिवेश उपाध्याय, सौरभ चटर्जी, रवि निगम, नागेश्वर यादव, रतीश पटेरिया, अभिषेक साहू, पंकज साहू, उपमन्यू द्विवेदी, पराग सिंह के अलावा राजू मित्रा, अनिल सिंह, दलजीत सिंह निक्के, मुकेश अग्रवाल, मोनू, सनिल शर्मा, डॉ. दिलीप शर्मा, दिलहरण सोलंकी, इन्द्रजीत घोष, पुनित साहू, रौशन सिंह नाहर, गोल्डी सोनी, रंजीत ठाकुर, रविन्द्र शुक्ला, विरेन्द्र सिंह,बबलू राजपूत, राजत साहू, संदीप पाण्डेय, प्रवीण सोनी सहित बड़ी संख्या में हिन्दुवादी संगठन के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद थे।