Home छत्तीसगढ़ मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने लगवाया कोरोना का दूसरा टीका

मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने लगवाया कोरोना का दूसरा टीका

228
0

    रायपुर, 26 अप्रैल 2021

 स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने आज रायपुर मेडिकल कॉलेज पहुँचकर कोरोना टीका का दूसरा डोज लगवाया। उन्होंने कहा कि टीका लगवाने के बाद पूर्णतः स्वस्थ महसूस कर रहा हूँ और टीके से मुझे किसी प्रकार की असहजता नहीं हुई। यह पूर्णतः सुरक्षित एवं प्रभावशाली है। यह हमें रोग प्रतिरोधक क्षमता देता है। डॉ. टेकाम ने प्रदेश के सभी पात्र व्यक्तियों से आग्रह किया है कि अपनी बारी आने पर टीका अवश्य लगवाए और छत्तीसगढ़ को कोरोना मुक्त बनाने में अपना योगदान दें। साथ ही मास्क पहने और कोरोना गाइडलाइंस का पालन करें।

    डॉ. टेकाम ने प्रदेश में कोरोना संक्रमण के निरंतर बढ़ोत्तरी पर चिंता जाहिर करते हुए कहा है कि प्रत्येक व्यक्ति को सतर्कता और सावधानियां बरतना अत्यंत आवश्यक है। उन्होंने कहा कि जिस किसी भी व्यक्ति को कोरोना के लक्षण जैसे – सर्दी, खांसी, बुखार, सिर दर्द हो तो तत्काल नजदीकी अस्पताल जाकर कोरोना टेस्टिंग कराएं तथा 45 वर्ष से अधिक एवं पात्र व्यक्तियों को कोरोना टीका जरूर लगवाएं। मंत्री डॉ. टेकाम ने कहा कि जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्रत्येक विकासखंड के समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, प्राथमिक एवं उप स्वास्थ्य केंद्र तथा अन्य जगह भी टीकाकरण कार्य किया जा रहा है। 

         कोरोना संक्रमण को रोकने एवं बचाव के लिए लॉकडाउन लगाया गया है, इसका प्रत्येक व्यक्ति पालन करें, अनावश्यक घर से बाहर न निकले। स्वास्थ्य अमला निरंतर कार्य कर रहा है, सभी का सहयोग करें। सभी के सहयोग से ही कोरोना के जंग को जीता जा सकता है। उन्होंने कहा की मास्क पहने, सेनेटाइज या साबुन से हाथ को जरूर धोएं एवं 2 गज की दूरी जरूर बनाकर रखें लापरवाही न बरतें।