Home Uncategorized केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह पंहुचे बासागुड़ा,सीआरपीएफ एवं छत्तीसगढ़ पुलिस के अधिकारियों व...

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह पंहुचे बासागुड़ा,सीआरपीएफ एवं छत्तीसगढ़ पुलिस के अधिकारियों व जवानों से की चर्चा।

113
0

केंद्रीय गृहमंत्री एवं मुख्यमंत्री ने दो मिनट का मौन धारण कर तर्रेम मुठभेड़ में शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि।

देश की शांति एवं विकास के लिए बलिदान देने वाले शहीद जवानों के उद्देश्य को हर हालत में पूरा करेंगे-गृह मंत्री अमित शाह।

जवानों की बहादूरी पर गर्व, यह लड़ाई पूरी रणनीति के साथ जारी रहेगी-मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

बीजापुर-केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री भूपेश ने आज बीजापुर जिले के दूरस्थ क्षेत्र बासागुड़ा के सीआरपीएफ कैम्प में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल तथा छत्तीसगढ़ पुलिस के अधिकारियों एवं जवानों से चर्चा की और उन्हे आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।इस दौरान दो मिनट का मौन धारण कर तर्रेम मुठभेड़ में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी गयी। इस मौके पर अधिकारियों एवं जवानों ने आवश्यक संसाधनों तथा सुविधाओं के लिए सुझाव दिया।

इस मौके पर केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हमारे जवानों ने देश की शांति एवं विकास के जिस उद्देश्य के लिए बलिदान दिया है,वह व्यर्थ नहीं जायेगा।उनके उद्देश्यों को हर हालत में पूरा करेंगे।जवानों के शौर्य को कभी भुलाया नहीं जायेगा,बल्कि इस लड़ाई को विजय प्राप्त करने के लिए बेहतर तरीके से लड़ी जायेगी।

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि शहीद जवानों के परिजनों के साथ सरकार खड़ी है।हमारे जवानों ने जिनके खिलाफ लड़ा,उनकी भी क्षति हुई है।हम माओवाद को समूल खत्म करेंगे।उन्होने कहा कि इस ईलाके के समग्र विकास और लोगों की खुशहाली के लिए यह लड़ाई जारी रहेगी।हमने अंदरूनी क्षेत्रों तक कैम्प स्थापित किया है,जवानों की तैनाती में वृद्धि की है।जो समस्याएं हैं उसका समाधान करने के लिए उच्च स्तर पर प्रयास करेंगे।

इस मौके पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जवानों के हौसले को नमन करते हुए कहा कि हमारे जवानों की बहादुरी पर गर्व है,अब यह लड़ाई पूरी रणनीति के साथ जारी रहेगी।राज्य सरकार शहीदों के परिजनों के साथ दृढ़तापूर्वक खड़ी है।जवानों ने अदम्य साहस के साथ नक्सलियों से मुकाबला करते हुए अपने प्राणों को न्यौछावर कर दिया। उनकी शहादत व्यर्थ नहीं जायेगी।हम नक्सलियों के प्रभाव क्षेत्र में सड़क, पुल-पुलिया,स्कूल,अस्पताल बना रहे हैं और पुलिस कैम्प स्थापित कर रहे हैं।इन विकास कार्यों को प्राथमिकता देकर और तेजी के साथ संचालित करने सहित पूरा किया जायेगा।इस दौरान केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अधिकारियों एवं जवानों के साथ भोजन कर उनका उत्साहवर्धन किया और उनकी मांगों एवं सुझावों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार कर समाधान करने आश्वस्त किया।

इस दौरान भारत सरकार के गृह सचिव एके भल्ला,विशेष सुरक्षा सलाहकार के.विजयकुमार, निदेशक आसूचना ब्यूरो अरविंद कुमार, छत्तीसगढ़ के पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी,सीआरपीएफ के महानिदेशक कुलदीप सिंह,विशेष पुलिस महानिदेशक नक्सल आॅपरेशन अशोक जुनेजा,पुलिस महानिरीक्षक बस्तर रेंज सुंदरराज पी., डीआईजी सीआरपीएफ कोमलसिंह कलेक्टर रितेश कुमार अग्रवाल, पुलिस अधीक्षक कमलोचन कश्यप सहित जिला प्रशासन के अधिकारी और सीआरपीएफ एवं छत्तीसगढ़ पुलिस बल के अधिकारी एवं जवान मौजूद थे।