Home छत्तीसगढ़ जानकारी के अभाव में जनता को ग़ुमराह कर रही भाजपा : राहुल...

जानकारी के अभाव में जनता को ग़ुमराह कर रही भाजपा : राहुल महाजन

345
0

जानकारी के अभाव में जनता को ग़ुमराह कर रही भाजपा : राहुल महाजन

शहीद महेंद्र कर्मा जी एवं स्व. बलिराम कश्यप जी दोनों बस्तर के जन नायक ।

मेकाज में संचालित “सह-अस्पताल” का नामकरण “शहीद महेंद्र कर्मा जी” किया गया है, बल्कि महाविद्यालय का नाम यथावत “स्व.बलिराम कश्यप मेडिकल कॉलेज” ही हैं ।

बस्तर में “फुट डालो – शासन करो” की रणनीति से भाजपा कर रही आम जनता को गुमराह ।

      दंतेवाड़ा- भाजपा के दोहरे चेहरे और ओछी मानसिकता वाली राजनीति से सभी भली भांति परिचित है, जिसका हाल ही में एक और प्रत्यक्ष प्रमाण भाजपा ने दिया है, बस्तर की जनता को गुमराह कर के । छत्तीसगढ़ में कांग्रेस राज्य शासन के आदेश को गलत तरह से प्रचार अपना विरोध जता रही भाजपा ने बता दिया है कैसे उनके संगठन में जानकारी का आभाव है । और कैसे इस ज्ञान के अभाव में अब भाजपा बस्तर की जनता को भड़का रही हैं । सिर्फ बस्तर ही नही बल्कि पूरे प्रदेश और देश ये जनता है कि बस्तर के दो जन नायक नेता शहीद महेंद्र कर्मा जी एवं स्व. बलिराम कश्यप जी थे जिन्होंने हमेशा पार्टीगत राजनीति से ऊपर उठकर बस्तर एवं प्रदेश की जनता के हित में कार्य किया है । परन्तु आज भाजपा इन दोनों महापुरषो के योगदान को भुला कर इनके नाम को इस्तेमाल "फुट डालो- शासन करो" कि राजनीति कर रही है । 

   भाजपा संगठन का चाहे प्रदेश नेतृत्व हो या भाजयुमों जिलाध्यक्ष, सारे भाजपाई नेता अपने उल-जलूल बयानबाज़ी कर लोगो को गुमराह रहे है । भाजपा संगठन को यह समझने की जरूरत है कि प्रदेश सरकार ने डिमरापाल में संचालित "स्व. बलिराम कश्यप मेडिकल महाविद्यालय" का नाम नही बदला है, बल्कि महाविद्यालय में संचालित "सह-अस्पताल" का नामकरण किया गया है । जानकारी की आभाव की वजह से भाजपाई शासन के आदेश को समझ नही पाए कि महाविद्यालय में संचालित सिर्फ "सह-अस्पताल" का नाम "शहीद महेंद्र कर्मा जी" के नाम पर रखा गया है । अपने 15 वर्षो के कार्यकाल में अगर भाजपाई नेताओ ने एक बार भी राजधानी में संचालित "पं जेएनएम मेडिकल कॉलेज" एवं "डॉ.अम्बेडकर अस्पताल" में जा कर देखा होता कैसे इन दो नामों से एक ही परिसर में महाविद्यालय - अस्पताल संचालित हो रहा है, तो भाजपाई आज ऐसे उल्टे सीधे बयानबाजी नही कर रहे होते । दरसअल बस्तर में अपने सूपड़ा पूरी तरह साफ होने के बाद से भाजपा बौखला गई है और किसी भी तरह से बस्तर की जनता को भड़काना चाह रही है और इसीलिए कोई मुद्दा न मिलने की वजह से भाजपा, बस्तर के दोनों महापुरषो के नाम का इस्तेमाल कर रही है । पर भाजपा को यह समझ जाना चाहिए कि "कर्मा - कश्यप" जी के नाम पर राजनीति करने से वे अपने लिए ही गड्ढा खोद रहे है ।