Home छत्तीसगढ़ बगीचा विकास खण्ड के ग्राम भितघरा के 20 विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी...

बगीचा विकास खण्ड के ग्राम भितघरा के 20 विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा के किसानों के खेतों में किया गया है बोर खनन

136
0

खनिज न्यास निधि मद से 34 लाख 40 हजार रूपये की दी गई है प्रशासकीय स्वीकृति
किसान वैशाखू, सुमित्रा, चमार साय और बजरंग ने छ.ग. शासन, जिला प्रशासन और कलेक्टर श्री महादेव कावरे को दिया धन्यवाद


जशपुरनगर दिनांक 26 फरवरी 2021

जशपुर जिले के दूरस्थ अंचल गांव में निवास करने वाली विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा के किसानों को उनके खेतों में खेती-बाड़ी के लिए पानी की सुविधा उपलब्ध कराने के उददेश्य से बोर खन्न का जिला प्रशासन द्वारा खनिज न्यास निधि मद से किया गया है। कलेक्टर श्री महादवे कावरे ने जशपुर जिले के प्रत्यक्ष खनिज प्रभावित गांव जहा विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा और बिरहोर परिवार के लोग निवास करते हैं। उन गांव का विशेष रूप से चिन्हांकित किया गया है और किसानों के खेतों में कृषि संबंधी गतिविधियॉ सिचाई, रकबा में वृद्धि हेतु खेतो में बोर खन्न का कार्य किया गया है। जिला प्रशासन द्वारा बगीचा विकास खण्ड के ग्राम पंचायत भितघरा, ग्राम आम्बाटोली के 20 चयनित विशेष पिछड़ी जनजाति पहाड़ी कोरवा के किसानों के खेतो में 34 लाख 40 हजार रूपये राशि स्वीकृत करके बोर खन्न का कार्य कराया गया है।
 20 पहाड़ी कोरवाओं के किसानों को 60 एकड़ के खेत में पानी का सुविधा का लाभ मिलेगा। लाभान्वित हितग्राहियों में विशेष पिछड़ी जनजाति के पहाड़ी कोरवा किसान बगीचा विकास खण्ड के ग्राम अम्बाटोली के किसान बैसाखू, सुमित्रा, चमरा साय और बजरंग के खेत में बोर खन्न का कार्य किया गया है।
    किसान वैसाखू, सुमित्रा, चमार साय और बजरंग ने छ.ग. शासन, जिला प्रशासन और कलेक्टर श्री महादेव कावरे को धन्यावाद देते हुए कहा कि उनके खेत में बोर लग जाने से अब उन्हें खेती-बाड़ी करने में आसानी हो रही है और पानी की पर्याप्त सुविधा भी मिलने लगी है