Home छत्तीसगढ़ रोड सेफ्टी एडवोकेसी प्रोग्राम : सड़क सुरक्षा नियमों के प्रति जन-जागरुकता अभियान...

रोड सेफ्टी एडवोकेसी प्रोग्राम : सड़क सुरक्षा नियमों के प्रति जन-जागरुकता अभियान का किया जा रहा है संचालन

120
0

कोरिया 20 फरवरी 2021

कलेक्टर श्री एसएन राठौर एवं पुलिस अधीक्षक श्री चंद्रमोहन सिंह के मार्गदर्शन में कोरिया जिले में स्वयंसेवी संस्था द्वारा रोड सेफ्टी एडवोकेसी प्रोग्राम के तहत सड़क सुरक्षा नियमों के प्रति जन-जागरुकता अभियान का संचालन किया जा रहा है। बता दें कि पूरे प्रदेश में इस अभियान का संचालन सबसे पहले कोरिया जिले में शुरू किया गया है। विगत माह में छत्तीसगढ़ परिवहन विभाग के द्वारा संपन्न बैठक में सेफ्टी एडवोकेसी प्रोग्राम के तहत कोरिया जिले को चयनित किया गया।
इस अभियान के तहत 19 फरवरी को कोरिया जिले के विकासखंड बैकुण्ठपुर के ग्राम रनई के शासकीय हाई स्कूल के छात्र-छात्राओं के द्वारा जागरूकता रैली निकाली गई। साथ ही चित्रकला एवं क्विज प्रतियोगिता के माध्यम से बच्चों ने लोगों को सड़क सुरक्षा नियमों का पालन कर अपने जीवन को सुरक्षित रखने का संदेश दिया।
उल्लेखनीय है कि रोड सेफ्टी एडवोकेसी प्रोग्राम के तहत जिले में 21 फरवरी को बैकुण्ठपुर बाजार में नुक्कड़ नाटक, 23 फरवरी को षासकीय हाईस्कूल खड़गवां में जागरूकता एवं क्विज प्रतियोगिता एवं पेंटिंग प्रदर्षनी, 24 फरवरी को सोनहत बाजार में नुक्कड़ नाटक, 25 फरवरी को षासकीय हाईस्कूल नगर में जागरूकता एवं क्विज प्रतियोगिता एवं पेंटिंग प्रदर्षनी, 27 फरवरी को षासकीय हाईस्कूल कटगोड़ी में जागरूकता एवं क्विज प्रतियोगिता एवं पेंटिंग प्रदर्षनी एवं केल्हारी बाजार में नुक्कड़ नाटक, 28 फरवरी को खड़गवां बाजार में नुक्कड़ नाटक, 1 मार्च को मार्गदर्षन कालेज रैली, घड़ी चौक, नुक्कड़, जागरूकता एवं क्विज प्रतियोगिता एवं रैली, 2 मार्च को षासकीय हाईस्कूल बरबसपुर में जागरूकता एवं क्विज प्रतियोगिता एवं पैदल रैली तथा 3 मार्च को मनेन्द्रगढ़ बाजार में नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया जायेगा।