Home छत्तीसगढ़ कड़ी मेहनत और लगन से देवांगन समाज आगे बढ़ रहा है-मंत्री श्री...

कड़ी मेहनत और लगन से देवांगन समाज आगे बढ़ रहा है-मंत्री श्री मोहम्मद अकबर : मंत्री श्री अकबर और खनिज विकास निगम के अध्यक्ष श्री गिरीश देवांगन माता परमेश्वरी जयंती में शामिल हुए

87
0

कड़ी मेहनत और लगन से देवांगन समाज आगे बढ़ रहा है-मंत्री श्री मोहम्मद अकबर : मंत्री श्री अकबर और खनिज विकास निगम के अध्यक्ष श्री गिरीश देवांगन माता परमेश्वरी जयंती में शामिल हुए

कवर्धा, 17 फरवरी 2021

कबीरधाम जिले के देवांगन समाज द्वारा मंगलवार को कवर्धा के मां परमेश्वरी मंदिर परिसर में मां परमेश्वरी जयंती का आयोजन किया गया। प्रदेश के वन, परिवहन, आवास एवं पर्यावरण मंत्री एवं कवर्धा विधायक श्री मोहम्मद अकबर मां परमेश्वरी जयंती समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। मां परमेश्वरी जयंती समारोह कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश के खनिज विकास निगम के अध्यक्ष श्री गिरीश देवांगन ने की। मंत्री श्री अकबर ने समाज के बुजुर्ग, वरिष्ठ, युवाओं, महिलाओं एवं बच्चों को मां परमेश्वरी के जयंती के अवसर पर बधाई एवं शुभकामनाएं दी। उन्होंने निर्माणाधीन मंदिर का निरीक्षण भी किया और मां परमेश्वरी की पुजा-अर्जना की कर आशीर्वाद लिया। जयंती के अवसर पर मंदिर में 24 घंटे माता की सेवा कर रहे मंदिर के वरिष्ठ पंडा का शॉल, श्रीफल भेंटकर सम्मानित किया। जनप्रतिनिधि एवं समाज के वरिष्ठजनों ने देवांगन सामज के गौरव श्री गिरीश देवांगन को मां परमेश्वरी की प्रतीक चिन्ह भेंट किया।
मंत्री श्री अकबर ने मां परमेश्वरी जयंती को संबोधित करते हुए कहा कि देवांगन समाज अपनी कड़ी मेहनत और लगन से एक सशक्त समाज की अवधारणा को पूरा करते हुए एक अलग पहचान बना रही है। उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार सर्व समाज के प्रगति और उनके उन्नति के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार की नितियां ऐसी है जो आने वाले समय में आपको उसका लाभ मिलेगा और आर्थिक रूप से मजबूत होने में एक अवसर जरूर मिलेगा। उन्होंने देवांगन समाज के वरिष्ठ एवं खनिज विकास निगम के अध्यक्ष श्री गिरीश देवांगन के संघर्षो को भी समाज के अवगत कराया। उन्होने कहा कि श्री देवांगन समाज के साथ-साथ पूरे छत्तीसगढ़ के गौरव है।
खनिज विकास निगम के अध्यक्ष श्री गिरीश देवांगन ने मां परमेश्वरी महोत्सव की सभी को बधाई दी। उन्होंने कहा कि आज के दिन हम समाज के सभी सदस्य एकत्र होकर समाज के हर वर्ग के उत्थान को लेकर एक दूसरे से मिलकर हम लोग सोचते है। उन्होनें कहा कि देवांगन समाज केवल अपने लिए नहीं सोचते, देवागन समाज सर्व समाज के उत्थान, सर्वार्गीण विकास के लिए समाज तत्पर रहता है। उन्होंने देवांगन समाज के लगातार सहयोग के लिए मंत्री श्री अकबर का धन्यवाद ज्ञापित भी किया। उन्होने बताया कि देवांगन समाज आज से 20-25 साल पहले पिछड़ा हुआ और समाज का आर्थिक स्थिति कम था। समाज लगातार दिन-रात की मेहनत करके आज अपना आर्थिक स्थिति मजबूत कर रहा है। श्री देवांगन बताया कि बहुत ही ईमानदार और लगन से काम करने वाला समाज के रूप में हमारे समाज की पहचान है। उन्होंने कहा कि व्यापारिक समाज होने के बाद भी समाज अपनी विशिष्ट पहचान को बचा कर रखे है। समाज अब शिक्षा के क्षेत्र में काफी आगे बढ़ रहा है और शिक्षा समाज के लिए अति आवश्यक है। उन्होनें कहा कि माता परेश्वरी के आर्शीवाद से देवांगन समाज चहुमुखी विकास कर रहा है। इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष श्री ऋषि शर्मा, जिला देवांगन समाज के जिला अध्यक्ष श्रीनरेन्द्र देवांगन,नगर अध्यक्ष श्री शंभू देवांगन, लोकनाथ देवांगन, श्री अशोक देवांगन, श्री प्रकाश देवांगन, रमेश देवांगन, सहित श्री तुकाराम चंद्रवंशी, श्री नीलकंठ चंद्रवंशी, श्री कन्हैया अग्रवाल, श्री कलीम खान, श्री होरी साहू, नगर पालिका उपाध्यक्ष श्री जमील खान, पार्षद श्री प्रमोद लुनिया,, श्री मोहित महेश्वरी, श्री भीखम कोसले, श्री सुनील साहू, एलडरमेन श्री दलजीत पाहुजा, श्री जाकिर चौहान, श्री कन्नु सोनी, श्री देवराज पाली, श्री कौशल कौशिक, श्री सुधीर केशरवानी, श्री विकास केशरी, श्री आकाश केशरवानी, श्री लेखा राजपुत, श्री दीपक ठाकुर, श्री राजेश माखीजानी, श्री प्रशांत परिहार, श्री लोकनाथ देवांगन सहित समाज के बुजुर्ग, वरिष्ठ, युवा, महिलाएं एवं बच्चे उपस्थित थे।