Home छत्तीसगढ़ प्रधानमंत्री श्री मोदी से राज्यपाल सुश्री उइके ने सौजन्य भेंट की

प्रधानमंत्री श्री मोदी से राज्यपाल सुश्री उइके ने सौजन्य भेंट की

74
0

कोरोना काल में किये गये कार्यों पर आधारित 
पुस्तिका ‘‘कोरोना काल में राज्यपाल की भूमिका’’ भेंट की

रायपुर, 08 फरवरी 2021

 प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी से आज नई दिल्ली में राज्यपाल सुश्री अनुसुईया उइके ने सौजन्य मुलाकात की। उन्होंने प्रधानमंत्री श्री मोदी को भगवान श्री गणेश की तस्वीर भेंट की। साथ ही राज्यपाल ने प्रधानमंत्री के समक्ष कोरोना काल में उनके द्वारा किए गए कार्यों पर आधारित पुस्तिका ‘‘कोरोनाकाल में राज्यपाल की भूमिका’’ प्रदान की। राज्यपाल ने प्रधानमंत्री से प्रदेश के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा भी की। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा कि भारत सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी अनुसूचित जाति-जनजाति तथा जरूरतमंदों को मिले तथा वे लाभान्वित हों।
राज्यपाल ने प्रधानमंत्री से कहा कि भारत सहित सम्पूर्ण विश्व वर्ष 2020 में कोरोना वायरस के संक्रमण से प्रभावित रहा है, जिसके कारण सभी क्षेत्र प्रभावित हुए। इन सबके बीच खुशी की बात यह है कि हमारे देश में संक्रमण नियंत्रण में है और आपके नेतृत्व में हमारे देश में ही देश के वैज्ञानिकों द्वारा वैक्सीन बनाया गया है। साथ ही पूरे देश में टीकाकरण भी प्रारंभ हो गया है। सुश्री उइके ने कहा कि कोरोना काल में आपके द्वारा दूरगामी निर्णय लिए गए, साथ ही कोरोना वारियर्स का समय-समय पर उत्साहवर्धन किया गया। इसके कारण पूरे देश ने एकजुट होकर इस संकट का सामना किया।
राज्यपाल ने प्रधानमंत्री को बताया कि मैंने आपके द्वारा समय-समय पर किए गए आह्वान तथा दिये गये निर्देशों के अनुरूप प्रदेश के अधिकारियों को निर्देशित किया और साथ ही समाचार पत्र, इलेक्ट्रानिक मीडिया तथा सोशल मीडिया के माध्यम से नागरिकों को जागरूक करने का प्रयास किया। राज्यपाल ने प्रधानमंत्री श्री मोदी के स्वस्थ, यशस्वी और दीर्घायु होने की भी कामना की।