Home छत्तीसगढ़ कैबिनेट मंत्री श्री मोहम्मद अकबर ग्राम धनगांव के मां शाकम्भरी जंयती में...

कैबिनेट मंत्री श्री मोहम्मद अकबर ग्राम धनगांव के मां शाकम्भरी जंयती में हुए शामिल

105
0


पूजा अर्चना कर प्रदेश की खुशहाली की कामना की

ग्रामीणों की मांग पर मंत्री श्री अकबर ने दो स्थानों पर सीसी रोड़ की घोषणा की

 

कवर्धा, 04 फरवरी 2021

 प्रदेश के वन, परिवहन, आवास एवं पर्यावरण मंत्री श्री मोहम्मद अकबर गुरुवार को एक दिवसीय प्रवास के दौरान अपने विधानसभा क्षेत्र के पटेल समाज द्वारा ग्राम धनगांव में आयोजित मां शाकम्भरी जंयती में शामिल हुए। सर्वप्रथम मंत्री श्री अकबर ने मां शाकम्भरी देवी की पूजा अर्चना कर प्रदेश की खुशहाली की लिए कामना भी की, इसके पश्चात ग्राम धनगांव में आयोजित नवधा रामायण में भी शामिल हुवे और वहां पूजा-अर्चना कर कार्यक्रम स्थल की ओर रवाना हुए।
मंत्री श्री अकबर ने पटेल समाज द्वारा आयोजित मां शाकम्भरी जयंती के आयोजन के लिए समाज के सभी प्रमुखों को बधाई और शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि मां शाकम्भरी, मां अन्नपूर्णा और शक्ति स्वरूपा दुर्गा का भी अवतार है। पूरे प्रदेश में मां शाकम्भरी जयंती को बड़ी ही धूमधाम से मनाया जाता है और पुजा अर्चना की जाती है। उन्होंने पटेल समाज की तारिफ करते हुए कहा कि पटेल समाज एक संगठित और सशक्त समाज है। इस अवसर पर जनपद अध्यक्ष श्रीमती लीला धनुक वर्मा, श्री नीलकंठ चंद्रवंशी, श्रीमती पुष्पा होरी साहू, श्रीमती मंजू शरद बंगाली, श्री रामचरण पटेल, श्री रूपेन्द्र वर्मा, श्री अशोक चोपड़ा, श्री नेतराम जंघेल, श्री कलीम खान, श्रीमती गंगोत्री योगी, श्री धिरेन्द्र दुबे, श्री सियन लाल चतुर्वेदी, श्री भगवान सिंह पटेल, श्री परमानंद वर्मा, श्री पुनकलाल झारिया, श्री अब्दुल मजीद खान, सरपंच ग्राम पंचायत बिड़ोरा श्रीमती माधुरी विनोद वर्मा, उपसरपंच श्री प्रहलाद पाली सहित समस्त पंचगण, ग्रामीण और पटेल समाज के सदस्य उपस्थित थे।
मंत्री श्री अकबर ने कहा कि भूपेश सरकार ने सत्ता में आने के बाद 36 वायदे जनता से किए थे, जिनमें 24 बडे़-बड़े वायदे पूर्ण हो चुके है, जिनमे कर्जा माफी, राशन कार्ड, तेन्दूपत्ता के समर्थन मूल्य में बढोत्तरी, सिंचाई कर में माफी आदि शामिल है। छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा अन्नदाता किसानों के आर्थिक समृद्धि और उनके प्रगति और किसानों को उनकी उपज का सही मूल्य दिलाने और फसल उत्पादकता में वृद्धि के उद्देश्य से प्रदेश में राजीव गांधी किसान न्याय योजना शुरू की गई है, जिसके तहत लगभग 10 हजार रूपए प्रति एकड़ की दर से तीन किश्त मिल चुका है और चौथा किस्त करीब 31 मार्च तक किसानों के खाते में आ जाएगा। इस वर्ष भी किसानो ंको धान का 25 सौ रूपए प्रति कि्ंवटल के मान से अंतर की राशि का भुगतान किया जाएगा। कैबिनेट मंत्री ने राशन कार्ड का जिक्र करते हुए कहा कि जिन लोगो का राशन कार्ड अभी नही बना है वह अब भी आवेदन जमा कर राशन कार्ड बनवा सकते है।  
            कैबिनेट मंत्री ने कहा कि प्रदेश की जनता से किए वायदे पर हमारी सरकार ने पहले ही दिन से  अमल शुरू किया और मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में प्रदेश के 16 लाख किसानों का लगभग 9 हजार करोड़ रूपए अल्पकालीन कृषि ऋण माफ, 19 लाख से अधिक किसानों को 5750 करोड़ रुपए की आदान सहायता चार किश्तों में दी जाएगी। देशव्यापी लॉकडाउन के बावजूद छत्तीसगढ़ के कृषि सहित सभी क्षेत्रों में आर्थिक तेजी रही। मंत्री श्री अकबर ने ग्रामीणों के मांग पर दो जगहो पर जिसमें गुहाराम पटेल के घर से पुनीराम वर्मा के घर तक और अंतु साहू की गली से बजरंग मंदिर तक 750 मीटर का सीसी रोड़ बनाने की घोषणा की और कहा कि शाकंभरी मंदिर के सामने भी कुछ हिस्से में सीसी रोड़ बनाया जाएगा।