Home छत्तीसगढ़ फर्जी बिल-टी से रेल पटरी भिलाई से बिहार भेजते ट्रान्सपोर्टर के खिलाफ...

फर्जी बिल-टी से रेल पटरी भिलाई से बिहार भेजते ट्रान्सपोर्टर के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्ज…….ट्रेलर चालक गिरफ्तार, हथखोज के बालाजी इण्डस्ट्रीज में मिली कटनी से चोरी गये रेल पटरियाँ

156
0

फर्जी बिल-टी से रेल पटरी भिलाई से बिहार भेजते ट्रान्सपोर्टर के खिलाफ धोखाधड़ी का अपराध दर्ज
ट्रेलर चालक गिरफ्तार, हथखोज के बालाजी इण्डस्ट्रीज में मिली कटनी से चोरी गये रेल पटरियाँ

भिलाईनगर। इस्पात नगरी का ट्रान्सपोर्टर फर्जी बिल-टी के आधार पर रेल पटरी का अवैध परिवरन करते पुलिस के हत्थे चढ़ा है वहीं औद्योगिक क्षेत्र हथखोज स्थित इंजीनियरिंग पार्क में संचालित बालाजी इण्डस्ट्रीज में मध्यप्रदेश के कटनी से चुराई गई रेल पटरियाँ बरामद हुई हैं। आरपीएफ के भिलाई और कटनी पोस्ट की इस छापेमार कार्यवाही में आरपीएफ जबलपुर की क्राईम ब्रान्च की टीम भी शामिल थी। आरपीएफ ने जहाँ 28 लाख से अधिक का माल जप्त किया है इस मामले में राजनांदगाँव के एक निगरानी बदमाश ने इण्डस्ट्रीज में रेलवे का माल खपाया था।
जानकारी के अनुसार विगम दिनों भिलाई का ट्रान्सपोर्टर फर्जी बिल-टी के आधार पर ट्रक क्रमंाक सीजी 10 एएफ 0853 से लोहे की पटरी भिलाई से बक्सर बिहार परिवहन कर रहा था। यातायात पुलिस की चेकिंग कै दौरान यातायात उप निरीक्षक राजेन्द्र साहू ने प्रधान आरक्षक 118, आरक्षक 1026, 611, 891 के साथ वाहन चेकिंग के दौरान उपरोक्त ट्रक चालक 53 वर्षीय हेमगिरी गोस्वामी पिता शिव गिरी गोस्वामी हाऊसिंग बोर्ड को परिवहन किये जा रहे माल की दस्तावेज पेश करने पर ट्रक चालक ने एसोसिएट्स रोड कैरियर्स लिमिटेड का दो बिल-टी पेपर पेश किया जिसमें वाहन क्रमांक-सीजी 04 जेबी 9823 में 33280 किलो व सीजी 04 जेबी 9220 में 33470 किलो लोहे की पटरी भिलाई इस्पात संयंत्र से एसटीपीएल बक्सर परिवहन होना दर्शाया गया था। पुलिस के अनुसार वाहन चालक एवं वाहन स्वामी कैलाश नगर निवासी मुकेश कुमार सिंह ने शासन को क्षति पहुँचाने मिलीभगत कर फर्जी बिल-टी के आधार पर अवैध परिवहन करते पाया गया। वाहन क्रमांक सीजी 10 एएफ 0853 को कांटा कराया गया तो ट्रेलर सहित 75480 किलो होने से ओव्हर लोड पाने पर टे्रलर को बलरामपुर थाने में जप्त कर वाहन चालक एवं वाहन स्वामी के खिलाफ अपराध क्रमांक 06/2021 भादवि की धारा 420, 34 लोक सम्पत्ति क्षति निवारण अधिनियम धारा 113/194, 66/192 मोटर व्हीकल एक्ट का अपराध पंजीबद्ध कर वाहन चालक को गिरफ्तार कर जहाँ जेल भेज दिया गया है वहीं पुलिस वाहन स्वामी की सरगर्मी से तलाश कर रही है। वहीं दूसरी को कटनी मध्यप्रदेश से चुराई गई रेल पटरियों को राजनांदगाँव का शातिर चोर रेहान ने हथखोज स्थित बालाजी इण्डस्ट्रीज में खपाया। आरपीएफ कटनी व क्राईम ब्रान्च जबलपुर की टीप ने आरपीएफ भिलाई की टीम को लेकर इण्डस्ट्रीयल एरिया स्थित बालाजी इण्डस्ट्रीज में दबिश देकर 60 टन से अधिक रेल सम्पत्ति जप्त की गई है। जप्त की गइ रेल सम्पत्ति की कीमती 28 लाख रूपये से अधिक आंकी गई है। आरपीएफ की टीम ने इण्डस्ट्री संचालक के खिलाफ चोरी की सम्पत्ति खरीदेन का अपराध दर्ज कर सरगर्मी से तलाश कर रही है।