Home छत्तीसगढ़ गोठान में लापरवाही बरतने पर 2 पंचायत सचिव निलंबित, 5 को नोटिस

गोठान में लापरवाही बरतने पर 2 पंचायत सचिव निलंबित, 5 को नोटिस

301
0

बलौदाबाजार। तीन दिवसीय जनपद स्तरीय गोधन न्याय योजना की समीक्षा बैठक के आज अंतिम दिन कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने कसडोल एवं बिलाईगढ़ जनपद क्षेत्र के गौठानो में चल रहे कार्यो की समीक्षा किए।

इस दौरान कलेक्टर के निर्देश पर जिला पंचायत सीईओ ने योजना की क्रियान्वयन मे लापरवाही बरतने पर 2 पंचायत सचिवों को निलंबित करतें हुए 5 पंचायत सचिवों को नोटिस जारी किया गया है।निलंबित पंचायत सचिव कसडोल जनपद के है। जिनमें ग्राम पंचायत बल्दाकछार के सचिव ईश्वर सिंह दिवान एवं ग्राम पंचायत खपराडीह के सचिव रामायण सिंह पैकरा को गोधन न्याय योजना एवं गोठान के कार्यो में लापरवाही बरतने के साथ ही कलेक्टर को भ्रामक एवं झूठी जानकारी देने पर निलंबित किया गया है।

जिले में इस योजना के क्रियान्वयन में जो प्रगति दिख रही है। वे काफी अप्रर्याप्त है। हमें और अधिक तेज गति से काम कर गौठानो के विकास में कार्य करना है। इसके साथ ही जिले के प्रत्येक गौठानो को मल्टीएक्टिविटी सेंटर में बदलना ही हमारा लक्ष्य है।

इस दौरान कलेक्टर जैन ने गोठान में गोबर खरीदी से लेकर, उनके खाद बनने की प्रक्रिया, उनका टेस्टिंग, पैकेजिंग एवं विक्रय की उचित व्यवस्था सहित खाद की स्थिती,वर्मी की उपलब्धता,बाड़ी के कार्य,महिला समूहों के कार्य सहित,चारागाहों की स्थिती का बिंदुवार जायजा लिया।