Home छत्तीसगढ़ ग्राम पंचायतों में आज से राष्ट्रीय दिव्यांग पेंशन योजना के लिए शिविर

ग्राम पंचायतों में आज से राष्ट्रीय दिव्यांग पेंशन योजना के लिए शिविर

285
0

यू.डी.आईडी कार्ड निर्माण के लिए आवेदन पत्र भी लिए जाएंगे


      रायपुर 20 जनवरी 2021

कलेक्टर रायपुर डॉ एस भारतीदासन ने जिले के आरंग और अभनपुर जनपद के ग्राम पंचायतों में समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित राष्ट्रीय दिव्यांग पेंशन योजना के हितग्राहियों के पेंशन राशि का डी.बी.टी के माध्यम से भुगतान में आ रही समस्याओं के निराकरण करने और यू.डी.आईडी कार्ड निर्माण हेतु आवेदन पत्रों के संकलन के लिए शिविर लगाने के निर्देश दिए है।



      इन शिविरों में दिव्यांगजनों से संबंधित सभी समस्याओं के निराकरण के लिए आवेदन पत्र लिए जाएंगे और पात्रता अनुसार उनका निराकरण किया जाएगा। शिविर का मुख्य उद्देश्य दिव्यांगजन पेंशन योजना का समस्याओं का निराकरण करना है साथ ही यू.डी.आईडी कार्ड निर्माण के लिए आवेदन पत्र एकत्रित करना है जिससे उन्हें सार्वभौमिक पहचान मिल सकें और उन्हें शासन की विभिन्न योजनाओं से लाभान्वित किया जा सकें।

      संयुक्त संचालक समाज कल्याण विभाग रायपुर श्री भूपेन्द्र पाण्डे ने बताया कि ये शिविर 21 जनवरी गुरूवार से शुरू होकर 12 फरवरी तक आयोजित किए जाएगें। जनपद पंचायत आरंग के ग्राम पंचायत समोदा में 21 जनवरी, गुल्लू में 22 जनवरी, लखौली में 23 जनवरी, मंदिरहसौद में 25 जनवरी, चंदखुरी में 27 जनवरी, गनौद में 28 जनवरी, भिलाई में 29 जनवरी, गोईंदा 30 जनवरी, कोरासी 1 फरवरी और ग्राम पंचायत नवागांव (खपरी) 2 फरवरी मंे शिविर होंगे।



      इसी प्रकार जनपद पंचायत अभनपुर के ग्राम पंचायत जुलुम में 3 फरवरी, खोरपा में 4 फरवरी, नायक बांधा में 5 फरवरी, कुर्रा में 6 फरवरी, सिंगारभांठा में 8 फरवरी, उपरवारा में 9 फरवरी, सुन्दरकेरा में 10 फरवरी, पोंड में 11 फरवरी तथा 12 फरवरी को ग्राम पंचायत तामासिवनी में शिविर आयोजित किए जाएगें।