Home व्यापार तेल के दामों में बढ़़ोतरी से रसोई का बजट गड़बड़ा रहा

तेल के दामों में बढ़़ोतरी से रसोई का बजट गड़बड़ा रहा

205
0

raipur/तेल के दामों में बढ़़ोतरी से रसोई का बजट गड़बड़ा रहा है। पिछले तीन माह में लोग जब भी रिफाइंड और सरसों को तेल खरीदने गए हैं, तो उन्हें दाम बढ़़ हुए मिले। कई माह से तेलों के दामों में कमी नहीं आई है।

सब्जियों के दामों में राहत मिलने के बाद रिफाइंड और सरसों के तेल के दाम में बढ़ोतरी जारी है। तेल के दाम बढ़ने से आम आदमी परेशान हैं। अभी ये तेजी थमने का नाम नहीं ले रही, आने वाले समय में रिफाइंड के दामों में और तेजी की आशंका जताई जा रही है। पिछले तीन माह में रिफाइंड के दामों में 20 रुपए लीटर की तेजी आई है। इसी तरह सरसों के तेल के दाम भी तीन माह में 40 रुपए तक बढ़ गए हैं।

जी हां, खाद्य तेल पर महंगाई की मार जारी है। तेल के दामों में बढ़़ोतरी से रसोई का बजट गड़बड़ा रहा है। पिछले तीन माह में लोग जब भी रिफाइंड और सरसों को तेल खरीदने गए हैं, तो उन्हें दाम बढ़़ हुए मिले। कई माह से तेलों के दामों में कमी नहीं आई है। सरसों के तेल के दाम 140 रुपए प्रति किलो तक पहुंच गए हैं। पिछले तीन माह में सरसों के तेल के दाम में 40 रुपए की बढ़़ोतरी हुई है। दिसंबर से जनवरी की बात करें तो सरसों के तेल के दाम 10 रुपए किलो बढ़़ गए हैं।