Home छत्तीसगढ़ सबके साथ मिलकर करेंगे सारी पंचायतों का विकास – ममता वर्मा

सबके साथ मिलकर करेंगे सारी पंचायतों का विकास – ममता वर्मा

261
0

https://youtu.be/3Z-ov-tCa-Y
बेरला। बेमेतरा जिले की बेरला जनपद पंचायत के तहत ग्राम पंचायत हतपान की सरपंच श्रीमती ममता संजू वर्मा सरपंच संघ की अध्यक्ष चुनी गई हैं बेरला जनपद पंचायत के तहत 102 ग्राम पंचायत हैं जिनके सरपंच संघ के अध्यक्ष का चुनाव लोकतांत्रिक तरीके से मतदान कराकर सम्पन्न किया गया। जिसमें हतपान ग्राम पंचायत की सरपंच श्रीमती ममता संजू वर्मा ने बहुमत से जीत हासिल की। सरपंच संघ की अध्यक्ष चुने जाने के बाद कुबेर भूमि से खास बातचीत में श्रीमती ममता संजू वर्मा ने कहा कि वे सभी साथी सरपंचों के साथ मिलकर बेरला जनपद पंचायत क्षेत्र की सभी पंचायतों के विकास पर प्राथमिकता से ध्यान देंगी।
उन्होंने कहा कि पंचायत क्षेत्रों में मवेशियों की समस्या ज्यादा है। खासकर मुख्य मार्ग से जुड़ी पंचायतों में इस दिशा में व्यवस्थित उपाय करना बहुत जरूरी है। वे इस मुद्दे पर सभी सरपंच साथियों से विचार विमर्श करके उचित व्यवस्था कराने प्रयास करेंगी।
उन्होंने कहा कि पंचायती राज ही लोकतंत्र की प्राथमिक पाठशाला है। पंचायतों में लोकतंत्र मजबूत होगा तो देश भी और मजबूत होगा। भारत की आत्मा गांवों में निवास करती है। गांवों का विकास होगा तो देश का सच्चे अर्थों में विकास होगा। इसलिए हम सभी पंचायत प्रतिनिधियों की यह पहली जिम्मेदारी है कि न केवल अपनी पंचायत की समस्याओं का समाधान करते हुए लोकहित में पंचायत क्षेत्र का विकास करें, बल्कि सभी सरपंच मिलकर जनपद क्षेत्र की सभी पंचायतों के विकास के लिए प्रयास करें। एकता में बहुत ताकत होती है। सरपंच संघ इसका जनहित में अधिक से अधिक विस्तार करेगा। हम सभी सरपंच जनता की भावना के अनुरूप मिलकर बेरला क्षेत्र का विकास करेंगे।