Home छत्तीसगढ़ संक्रमित जवानों को लेकर थानेदार और बीएमओ में जमकर गाली-गलौच,एंबुलेंस को लेकर...

संक्रमित जवानों को लेकर थानेदार और बीएमओ में जमकर गाली-गलौच,एंबुलेंस को लेकर भिड़े दोनों

391
0

संक्रमित जवानों को लेकर थानेदार और बीएमओ में जमकर गाली-गलौच,एंबुलेंस को लेकर भिड़े दोनों।

बीजापुर-बीजापुर जिला में कोरोना संक्रमित जवानों को कोविड अस्पताल में भर्ती कराने को लेकर रविवार देर शाम जमकर विवाद हो गया।तोयनार थाना प्रभारी संतोष ठाकुर और ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर (बीएमओ) डॉ. आदित्य साहू आपस में भिड़ गए। दोनों के बीच फोन पर ही जमकर गाली-गलौच हुआ। अब बीएमओ ने इसकी शिकायत कलेक्टर रितेश अग्रवाल से कर एफआईआर की मांग की है।

दरअसल तोयनार थाने में 18 अक्टूबर को 50 से अधिक पुलिस जवान कोरोना पॉजिटिव मिले थे।भैरमगढ़ बीएमओ डॉ.आदित्य का कहना है कि जवानों को कोविड अस्पताल में भर्ती होने के लिए कहा गया था।आरोप लगाया कि थाना प्रभारी और जवानों ने भर्ती होने से मना कर दिया।उन्होंने होम आइसोलेशन की मांग की।एंबुलेंस भी भेजी,लेकिन सिर्फ दो ही जवान भर्ती होने के लिए अस्पताल पहुंचे।बीएमओ डॉ.आदित्य का यह भी आरोप है कि होम आइसोलेशन में जवान अपने स्वास्थ्य की सूचना डॉक्टरों को नहीं दे रहे थे।जबकि दिन में दो बार जानकारी देना जरूरी है। इसी बीच 25 अक्टूबर की शाम करीब 6.30 बजे तोयनार थाना प्रभारी ने कॉल कर एंबुलेंस भेजने के लिए कहा और बदतमीजी से बात करते हुए गाली गलौज करने लगे।मना करने के बावजूद भी उन्होंने अपशब्द कहा और धमकी दी।

तोयनार थाना प्रभारी संतोष ठाकुर बोले डॉक्टर ने पहले अपशब्द कहे,तो वह भी आवेश में आ गए-वहीं तोयनार थाना प्रभारी संतोष ठाकुर का कहना है कि उन्होंने डॉक्टर के साथ फोन पर अच्छे से बात की थी।डॉक्टर ही पहले भड़के और अपशब्द कहने लगे।इस पर उन्होंने भी आवेश में आकर डॉक्टर को अपशब्द कह दिया।थाना प्रभारी ठाकुर ने बताया कि कई जवान 15 तारीख से ही पॉजिटिव थे।उनको कोविड अस्पताल में भर्ती कराने के लिए बीएमओ से एंबुलेंस की व्यवस्था करने का अनुरोध किया था।

डॉक्टरों ने खोला पुलिस के खिलाफ मोर्चा,कलेक्टर और एसपी से करेंगे शिकायत-इस घटना के बाद डॉक्टरों ने थानेदार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। कोविड में लगातार ड्यूटी और अभद्रता से परेशान डॉक्टर अब थानेदार के खिलाफ कलेक्टर और एसपी से शिकायत करने के लिए जा रहे हैं।इससे पहले भी ग्रामीण क्षेत्र में स्वास्थ्य कर्मियों को लेकर नाराजगी की घटना सामने आ चुकी है।उस समय में भी स्वास्थ्य कर्मियों से अभद्रता ग्रामीणों ने की थी।