Home छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस जोगी जिलाध्यक्ष समसुल आलम ने सीएसपी से मिलकर जिला शिक्षा...

जनता कांग्रेस जोगी जिलाध्यक्ष समसुल आलम ने सीएसपी से मिलकर जिला शिक्षा अधिकारी पर एफआईआर की मांग लेकर ज्ञापन सौंपा

8
0

राजनांदगांव। पुलिस अधीक्षक राजनांदगांव के एसपी ऑफिस में जनता कांग्रेस जोगी के जिलाध्यक्ष शमशुल आलम बड़ी संख्या में अपने कार्यकर्ताओं के साथ सीएसपी पुष्पेंद्र नायक को ज्ञापन सौंपकर डीईओ पर एफआईआर की मांग की है। आपको बता दे कि डोंगरगांव विधानसभा के ग्राम आलीवारा स्थित उच्चतर माध्यमिक शाला के बच्चे सोमवार को लगने वाले साप्ताहिक जनदर्शन में शिक्षक की मांग पर कलेक्टर से चर्चा की।
कलेक्टर संजय अग्रवाल ने डीईओ अभय जायसवाल से मिलने कहा। डीईओ ने बच्चों को जमकर डांटा और स्कूल के बच्चों से कड़े शब्दों में कहा कि हड़ताल करने के लिए किसने आपको सिखाया है, इसके अलावा बच्चों को जेल जाने की धमकी भी थी, उसके बाद से बच्चियों रोते हुए बाहर निकली। जिला शिक्षा अधिकारी के रूष्ट व्यवहार के बाद स्कूल के बच्चे बाहर निकाल कर रोने लगे। बच्चों ने अपने साथ हुई आप बीती को ऑन कमरे में बताया।
मालूम हो कि स्कूल के बच्चे 12वीं क्लास के लिए शिक्षक की मांग लेकर जनदर्शन में राजनांदगांव पहुंचे। आलीवारा में हायर सेकेंडरी स्कूल में 12वीं के शिक्षक की कमी है, जिसके चलते विषय में पढ़ाई नहीं हो पा रही है। विद्यार्थियों की मांग है कि 12वीं बोर्ड है और ऐसे में शिक्षक की कमी के चलते कोर्स पूरा नहीं हो पाएगा, जिसका परिणाम रिजल्ट में देखने को मिलेगा। बेहतर होगा कि स्कूल में शिक्षक की व्यवस्था की जाए। मामले में तूल पकड़ा और डीईओ अभय जायसवाल ने माफी मांगते हुए बच्चों के लिए शिक्षक की व्यवस्था करा दी है।
इधर जनता कांग्रेस जोगी के कार्यकर्ताओं का कहना है कि बच्चे देश का भविष्य है उनसे इस तरह से बात करना न्याय संगत नहीं है। ऐसे जिला शिक्षा अधिकारी पर कार्रवाई होना ही चाहिए।
इस अवसर पर जिलाध्यक्ष शमसुल आलम, जिला महासचिव मिलाप बघेल, जिला सचिव नमन पटेल, युवा शहर जिलाध्यक्ष बिलाल सोलिन खान, आकाश साहू, चुरेंद्र देवांगन, खेमचंद साहू, ऋषभ रामटेके, शुभम भालाधारे, चंद्र शेखर साहू, हिमांचन साहू, यश रामटेके, लक्की मेश्राम, हरीश नेताम, पलाश मेश्राम, लक्की बंसोड, अतुल, महेश मेश्राम, गुलाम, भूपेश साहू, करण टाकरी, अरबाज खान, सोनू, राजकुमार मेश्राम, किशन पटेल, आकाश पटेल, मनोज पटेल, खेमलाल पटेल, आदि निषाद, ज्योतिष सहित आदि बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे।