Home व्यापार लाल निशान पर बंद हुआ शेयर बाजार; सेंसेक्स 384 अंक टूटा, निफ्टी...

लाल निशान पर बंद हुआ शेयर बाजार; सेंसेक्स 384 अंक टूटा, निफ्टी 22350 से फिसला

20
0

घरेलू शेयर बाजार में हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन लाल निशान पर क्लोजिंग हुई। मंगलवार को बाजार में सपाट शुरुआत के बाद बेंचमार्क इंडेक्स फिसल गए। मंगलवार को बीएसई सेंसेक्स 383.69 (0.51%) अंक टूटकर 73,511.85 पर बंद हुआ। वहीं दूसरी ओर, एनएसई निफ्टी 140.21 (0.62%) अंक टूटकर 22,302.50 के स्तर पर बंद हुआ। हफ्ते के दूसरे कारोबारी दिन हिंदुस्तान यूनिलिवर के शेयरों में पांच प्रतिशत का उछाल दिखा। दूसरी ओर, पावर ग्रिड के शेयर 3.62% तक टूट गए।

रुपया डॉलर के मुकाबले दो पैसे कमजोर हुआ

मंगलवार को रुपया डॉलर के मुकाबले 2 पैसे कमजोर होकर 83.51 के स्तर पर बंद हुआ। इससे पहले सोमवार को यह 83.49 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था।

मिडकैप व स्मॉलकैप शेयरों में गिरावट का सिलसिला जारी, एफएमसीजी सेक्टर मजबूत

मिड और स्मॉलकैप शेयरों में मंगलवार को भी गिरावट का सिलसिला जारी रहा। इससे पूरे बाजार में मंदी का माहौल बना रहा। हालांकि, आखिरी सेशन के दौरान बाजार में थोड़ी रिकवरी दिखी और इस कारण निफ्टी 22,300 के स्तर के ऊपर बंद होने में सफल रहा। सेक्टरवार देखें तो एफएमसीजी के शेयरों में खरीदारी दिखी। वहीं आईटी सेक्टर के शेयरों में भी रिकवरी आई और ये हरे निशान पर बंद होने में सफल रहे। वहीं, रियल्टी और मेटल सेक्टर के शेयरों में बिकवाली दिखी, जिससे ये लाल निशान पर बंद हुए।

एनएसई के 12 में से 10 सेक्टर गिरावट के साथ बंद हुए

एकल शेयरों की बात करें तो हिंदुस्तान यूनीलिवर, आईटीसी, टाटा कंसल्टेंसी, इंफोसिस और कोटक महिंद्रा बैंक के शेयर हरे निशान पर बंद होने में सफल रहे। दूसरी ओर एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज और पावर ग्रिड के शेयर लाल निशान पर बंद हुए। टाटा मोटर्स के शेयर भी लाल निशान पर बंद हुए। मंगलवार के कारोबारी सत्र के बाद नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के 12 से 10 सेक्टर लाल फिसल कर बंद हुए। इनमें निफ्टी रियल्टी के शेयरों में सबसे अधिक गिरावट दर्ज की गई।