Home खेल केकेआर के कप्‍तान श्रेयस अय्यर ने ड्रेसिंग रूम के मजेदार किस्‍से का...

केकेआर के कप्‍तान श्रेयस अय्यर ने ड्रेसिंग रूम के मजेदार किस्‍से का किया खुलासा

8
0

कोलकाता नाइटराइडर्स के कप्‍तान श्रेयस अय्यर को आईपीएल 2024 में टॉस के समय भाग्‍य का साथ नहीं मिल रहा है। लखनऊ सुपरजायंट्स के खिलाफ रविवार को आईपीएल 2024 के 54वें मैच में भी श्रेयस अय्यर टॉस गंवा बैठे और यह मौजूदा सीजन में लगातार छठा मौका रहा, जब वो टॉस के बॉस नहीं बन सके।

हालांकि, श्रेयस अय्यर को टॉस हारने की शिकायत नहीं है क्‍योंकि कोलकाता नाइटराइडर्स ने लखनऊ सुपरजायंट्स को 98 रन के विशाल अंतर से मात दी और प्‍वाइंट्स टेबल में शीर्ष स्‍थान हासिल किया। केकेआर ने राजस्‍थान रॉयल्‍स की बादशाहत खत्‍म करते हुए नंबर-1 स्‍थान पर कब्‍जा किया।

कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम प्‍लेऑफ में क्‍वालीफाई करने की दहलीज पर खड़ी है। बहरहाल, श्रेयस अय्यर ने मैच के बाद लगातार टॉस हारने के बाद ड्रेसिंग रूम में मची खलबली का खुलासा किया। उन्‍होंने मजेदार किस्‍सा बताया।

श्रेयस अय्यर ने क्‍या कहा

पिछले छह मैचों में ड्रेसिंग रूप में हड़कंप मचा हुआ है। टीम के साथी आकर पूछ रहे हैं कि कप्‍तान क्‍या हो रहा है। हम लगातार टॉस हार रहे हैं। मगर हम मैच जीत रहे हैं और यह मायने रखता है।

कप्‍तान को भाए ओपनर्स

श्रेयस अय्यर ने अपनी टीम के ओपनर्स सुनील नरेन और फिल सॉल्‍ट की जमकर तारीफ की। लखनऊ के खिलाफ केकेआर के ओपनर्स ने केवल 26 गेंदों में 61 रन की साझेदारी की। फिल सॉल्‍ट ने जहां 14 गेंदों में 32 रन ठोके तो सुनील नरेन ने मैच में 39 गेंदों में 6 चौके और सात छक्‍के की मदद से 81 रन बनाए। इनकी पारियों की मदद से केकेआर ने 235 रन का स्‍कोर बनाया।

पावरप्‍ले में हमारी शुरुआत शानदार रही। बाएं-दाएं हाथ का संयोजन विरोधी टीम की मुश्किलें बढ़ाता है। यह सब स्‍वतंत्रता के बारे में हैं। वो मैदान पर जाकर खुद को अभिव्‍यक्‍त करते हैं। हम मैदान में सकारात्‍मक रहना चाहते हैं, फिर चाहे स्थिति कैसी भी हो। कभी यह काम करता है तो कभी नहीं करता।

हमारे ओपनर्स ने शानदार शुरुआत दी। जिस तरह वो अपने शॉट्स खेल रहे थे, उसकी जितनी तारीफ की जाए, वो कम है। उन्‍होंने हमारे लिए मंच और लय तैयार करके दी। हम सकारात्‍मक मानसिकता के साथ खेल रहे थे।

प्‍लेऑफ होगा लक्ष्‍य

कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम अपना अगला मैच 11 मई को आइकॉनिक ईडन गार्डन्‍स पर मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलेगी। श्रेयस अय्यर के नेतृत्‍व वाली केकेआर की कोशिश प्‍लेऑफ में क्‍वालीफाई करने की होगी।