Home खेल पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद आमिर को नहीं मिला वीज़ा

पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद आमिर को नहीं मिला वीज़ा

10
0

पाकिस्तान टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले टी20 सीरीज़ के लिए आयरलैंड और इंग्लैंड का दौरा करेगी. पहले आयरलैंड का दौरा होगा, जिसकी शुरुआत 10 मई, रविवार से होगी. पाकिस्तान और आयरलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज़ खेली जाएगी. लेकिन इस दौरे से पहले पाकिस्तान के सामने बड़ी मुश्किल आ खड़ी हुई है. दरअसल इस दौरे के लिए अब तक टीम के स्टार तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद आमिर को वीजा नहीं मिल सका है.

टी20 विश्व कप से पहले यह पाकिस्तान के लिए अहम सीरीज़ होगी. ऐसे में टीम के स्टार खिलाड़ी को वीज़ा न मिलना बड़ी मुश्किल साबित हो सकता है. पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया कि टीम मैनेजमेंट से हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक आमिर के आयरलैंड जाने में देरी होगी. वह टीम के साथ टी20 सीरीज़ के लिए आयरलैंड के लिए रवाना नहीं होंगे.

रिपोर्ट में बताया गया कि पाकिस्तान टीम आयरलैंड के लिए कल रवाना होगी, लेकिन आमिर उनके साथ नहीं जाएंगे. इसके आगे बताया गया कि वीज़ा का मुद्दा सॉल्व होते ही आमिर आयरलैंड के लिए रवाना होंगे. बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि जब आयरलैंड दौरे के लिए वीजा को लेकर दिक्कत आई हो. आमिर ने 2018 में भी आयरलैंड दौरे से पहले ऐसी परिस्थिति का सामना किया था.

अंतर्राष्ट्रीय संन्यास से आमिर ने की वापसी

गौरतलब है टी20 वर्ल्ड कप से पहले मोहम्मद आमिर ने अंतर्राष्ट्रीय संन्यास से वापसी की. हाल ही में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की टी20 सीरीज़ के ज़रिए आमिर ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में दोबारा वापसी की थी. इसके बाद आयरलैंड और इंग्लैंड दौरे के लिए भी आमिर का चयन हुआ. हालांकि अभी टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान की टीम आना बाकी है. अब देखना दिलचस्प होगा कि क्या आमिर टी20 विश्व कप में जगह बना पाते हैं या नहीं.