Home खेल सपा नेता की मांग, अरविंद केजरीवाल वाराणसी से लड़ें चुनाव, कहा- गठबंधन...

सपा नेता की मांग, अरविंद केजरीवाल वाराणसी से लड़ें चुनाव, कहा- गठबंधन करे विचार

8
0

लोकसभा चुनाव के बीच समाजवादी पार्टी के नेता ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लोकसभा चुनाव लड़ने की सलाह दी है. सपा नेता आईपी सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश की वाराणसी लोकसभा सीट से आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल या उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल को चुनाव लड़ना चाहिए. गठबंधन को इसके बारे में गंभीरता से सोचना चाहिए.

सपा नेता आईपी सिंह ने दावा वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ गठबंधन की ओर से तीन नाम सुझाए हैं. उन्होंने कहा कि या तो वाराणसी लोकसभा सीट से अरविंद केजरीवाल, उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल या फिर आप सांसद संजय सिंह को पीएम के खिलाफ चुनाव में ताल ठोंकनी चाहिए. उन्होंने दावा किया कि इनके चुनाव लड़ने से वाराणसी में गठबंधन की दावेदारी मज़बूत होगी.

सपा नेता ने रखी ये मांग
सपा नेता एक्स पर लिखा, ‘बनारस लोकसभा से दिल्ली के कट्टर ईमानदार मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल को चुनाव लड़ना होगा. या उनकी धर्मपत्नी IAS रहीं श्रीमती सुनीता केजरीवाल जी को प्रधानमंत्री/भाजपा के खिलाफ महिला उत्पीड़न को लेकर नामांकन दाखिल करें. या आम आदमी के मजबूत स्तम्भ श्री संजय सिंह लड़ें और अवश्य नामांकन करें. INDIA गठबंधन गम्भीरता से इसपर विचार करे.’

 

आईपी सिंह ने कहा कि अगर इनमें से कोई वाराणसी सीट से चुनाव लड़ता है तो भाजपा को हराया जा संपत है. यही नहीं केंद्र में सरकार भी बन सकती है. वाराणसी लोकसभा सीट इंडिया गठबंधन में कांग्रेस के खाते में आई है. इस सीट से कांग्रेस ने प्रदेश अध्यक्ष अजय राय को टिकट दिया है. वहीं बसपा की ओर से इस सीट पर मुस्लिम उम्मीदवार अतहर जमाल लारी चुनाव लड़ रहे हैं.

वाराणसी लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल साल 2014 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ख़िलाफ़ चुनाव लड़ चुके हैं. इस चुनाव में वो दूसरे नंबर पर रहे थे और उन्हें 2,09,238 वोट मिले थे. जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें बड़े अंतर से हार दिया था. नरेंद्र मोदी को इस चुनाव में 5,81,022 वोट मिले. कांग्रेस के अजय राय तीसरे नंबर पर रहे थे, उन्हें सिर्फ़ 75,614 वोट ही मिले.