Home मनोरंजन इम्तियाज अली बनाएंगे ‘राधा-कृष्ण’ की प्रेम कहानी पर फिल्म

इम्तियाज अली बनाएंगे ‘राधा-कृष्ण’ की प्रेम कहानी पर फिल्म

4
0

इम्तियाज अली की फिल्म ‘चमकीला’ दर्शकों को खूब पसंद आई है। फिल्म में दिलजीत दोसांझ और परिणीति चोपड़ा के बेहतरीन अभिनय ने दर्शकों का दिल जीत लिया। यह अमर सिंह चमकीला पर आधारित एक बायोपिक फिल्म थी। अब इम्तियाज ने खुलासा किया कि वह एक प्रेम कहानी बनाना चहते हैं। यह प्रेम कहानी राधा-कृष्ण की प्रेम कहानी पर आधारित होगी। हालांकि राधा-कृष्णा की प्रेम कहानी पर फिल्म बनाने की बात को इम्तियाज 2018 में ही कह चुके हैं।

राधा-कृष्ण पर बनाएंगे फिल्म

एक इंटरव्यू के दौरान इम्तियाज ने कहा, ”मैं राधा-कृष्ण पर फिल्म बनाना चाहता हूं। मैं उनकी कहानियों और पौराणिक कथाओं से बहुत प्रभावित हूं। लेकिन इसके लिए पहले मैं खुदको उस पद पर लाना चाहता हूं, ताकि मैं एक बेहतरीन फिल्म बना सकूं। मुझे जरूरत है ऐसे दो किरदारों की जो राधा और कृष्णा के चरित्र को निभा सकें।” इम्तिजा ने आगे कहा, ”वह चाहते है कि यह फिल्म बनें और लोग इसके लिए दुआ करें, जो लोग इस फिल्म को देखना चाहते हैं। हो सकता है कि मैं उनकी दुआओं की वजह से ही यह फिल्म बना सकूं।”

2018 में की थी फिल्म बनाने की घोषणा

दरअसल, इम्तियाज अली ने 2018 में जन्माष्टमी के मौके पर प्रेम कहानी पर फिल्म बनाने की घोषणा इंस्टाग्राम पर की थी। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर लिखा, ”मैं हमेशा से ही राधा-कृष्णा की पौराणिक प्रेम कथा से प्रभावित रहा हूं। सभी भारतीयों के लिए ऐसी कोई और दूसरी कहानी नहीं होगी, जो कि उनके दिलों के करीब हो। मेरा सपना है कि मैं राधा-कृष्णा की दुनिया में पहुंच सकूं।” आगे इम्तियाज ने लिखा, ”इस प्रेम कहानी को रिलायंस एंटरटेनमेंट के साथ मिलकर बनाया जाएगा। इस प्रेम कथा को मैं ही लिखूंगा और निर्देशन भी मैं ही करूंगा।”

इम्तियाज की राधा-कृष्ण की प्रेम कहानी पर आधारित फिल्म में कौन अभिनय करेगा यह अभी तय नहीं हुआ है। फिलहाल, अभी स्क्रिप्ट पर ही काम चल रहा है। फिल्म ‘अमर सिंह चमकीला’ से पहले निर्देशक इम्तियाज अली ने कई बेहतरीन फिल्मों का निर्देशन किया है, जिसमें ‘हैरी मेट सेजल’, ‘लव आज कल’, और ‘रॉकस्टार’ जैसी कई बेहतरीन फिल्में शामिल हैं। उनकी हालिया रिलीज फिल्म ‘चमकीला’ दर्शेकों को बेहद पसंद आई।