Home अन्य छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी में विभिन्न पदों के लिए फर्जी भर्ती की...

छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी में विभिन्न पदों के लिए फर्जी भर्ती की जानकारी इंटरनेट मीडिया के माध्यम से प्रचारित कर ठगी की कोशिश करने का मामला सामने आया

7
0

छत्तीसगढ़ स्टेट पावर कंपनी में विभिन्न पदों के लिए फर्जी भर्ती की जानकारी इंटरनेट मीडिया के माध्यम से प्रचारित कर ठगी की कोशिश करने का मामला सामने आया है। इसकी जानकारी मिलने के बाद कंपनी प्रबंधन सावधान हो गया है और लोगों को आगाह किया है कि ऐसे फर्जी विज्ञापनों पर ध्यान न दें और सावधान रहे।

छत्तीसगढ़ स्टेट पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के महाप्रबंधक (मानव संसाधन) पीके कश्यप ने बताया कि कुछ लोग फर्जी जानकारी देकर छात्रों को ठगने का प्रयास कर रहे हैं। पावर कंपनी ने इस तरह का कोई विज्ञापन जारी नहीं किया है और न ही इस तरह के पदनाम से कोई सीधी भर्ती होती है। ठगी करने वाले छत्तीसगढ़ शासन और सीएसपीडीसीएल का अधिकृत लोगो (प्रतीक चिन्ह) का गलत इस्तेमाल कर रहे हैं और नियुक्ति पत्र देने के एवज में एक-एक हजार रूपए की मांग कर रहे हैं।

कश्यप ने लोगों को आगाह किया है कि इस तरह के फर्जी व भ्रामक विज्ञापन के झांसे में न आएं। कोई पैसे मांगे तो सीधे पुलिस में शिकायत करें। पावर कंपनी में सभी भर्तियां विधिवत प्रक्रिया के तरह पूरी की जाती है, जिसमें समाचार पत्रों में विज्ञापन जारी कर अधिकृत संस्था से परीक्षा लेकर की जाती है। कश्यप ने बताया कि इंटरनेट मीडिया पर छत्तीसगढ़ बिजली विभाग में भर्ती के नाम से फर्जी जानकारी साझा की जा रही है, यह पूरी तरह भ्रामक है।

एमडी के नाम साइबर ठगी की हो चुकी है कोशिश
कुछ दिन पहले स्टेट पावर ट्रांसमिशन कंपनी के प्रबंध निदेशक राजेश कुमार शुक्ला की फोटो का इस्तेमाल कर साइबर ठगी का प्रयास किया जा चुका है। अज्ञात व्यक्ति द्वारा इंटरनेट मीडिया में शुक्ला की प्रोफाइल फोटो (डीपी) लगाकर उनसे संबंधित लोगों को वाट्सएप पर फर्जी मैसेज भेजकर ठगी करने की कोशिश की थी। उनके सभी संपर्क में रहने वाले लोगों को फर्जी मैसेज भेजे गए थे।

मामला सामने आने के बाद शुक्ला ने लोगों को जागरूक करने के लिए मैसेज भेजकर कहा है कि 9913599513 मोबाइल नंबर से लोगों को भेजे जा रहे मैसेज पूरी तरह से फर्जी हैं। इस नंबर या और अन्य किसी भी नंबर से मैसेज प्राप्त हो तो उसमें प्रतिक्रिया ना दें। ऐसे फर्जी व्यक्तियों से सावधान रहे अन्यथा धोखाधड़ी हो सकती है। उन्होंने साइबर पुलिस थाने में भी इसकी शिकायत की है।