Home रायपुर राष्ट्रीय राजमार्ग 49 पर डिवाईडर के बीच कट के लिए मंत्री ओपी...

राष्ट्रीय राजमार्ग 49 पर डिवाईडर के बीच कट के लिए मंत्री ओपी चौधरी से मुलाकात कर सौंपा ज्ञापन

17
0

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी व्यवसायी प्रकोष्ठ के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य अनुराग मित्तल ने रायगढ़ शहर से जुड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग 49 पर सड़क के बीचों-बीच बने डिवाइडर पर कहीं भी कोई भी कट न होने के कारण दुर्घटना की निरंतर संभावनाओं को देखते हुए वित्त मंत्री ओपी चौधरी से रायपुर में मुलाकात की। अनुराग मित्तल ने बताया कि रायगढ़ शहर से जुड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग 49 जो कि ओडिसा की ओर जाता है, इसी राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़ा हुआ एक मार्ग संस्कार स्कूल की ओर जाता है, वहीं दूसरा मार्ग पुसोर की ओर निकलता है। रायगढ़ शहर मे स्थित कांशीराम चौक से दो किलोमीटर के अंदर इस राष्ट्रीय राजमार्ग पर श्री चैतन्य टेक्नो स्कूल, केंद्रीय भंडारण निगम, पेट्रोल पंप आदि स्थित है। अनुराग ने कहा कि इस नेशनल हाईवे पर सड़क के बीचों-बीच डिवाइडर बना हुआ है, जिस पर कहीं भी कोई भी कट नहीं दिया गया है, जिसके कारण स्कूली बच्चों एवं आमजन को आने जाने में बहुत ही कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है और न चाहते हुए भी बच्चों को स्कूल के लिए गलत साइड से आना-जाना करना पड़ता है। साथ ही पेट्रोल पंप, केंद्रीय भंडारण निगम से आने वाले वाहनों को भी गलत साइड से गुजरना पड़ता है, जो कि ओडिसा की ओर जाने वाला नेशनल हाईवे होने के कारण इस हाईवे पर भारी वाहनों का आवागमन निरंतर होता रहता है, ऐसे मे दुर्घटना होने की संभावना निरंतर बनी रहती है।
अनुराग मित्तल ने कहा कि भविष्य में स्कूली बच्चों, आमजन पर किसी प्रकार की दुर्घटना घटित न हो जाये, इसलिए इस राष्ट्रीय राजमार्ग पर सड़क के बीचों-बीच बने डिवाइडर पर कुछ जगहों पर कट देना अति आवश्यक है, जिसमें मुख्य रूप से श्री चैतन्य टेक्नो स्कूल, केंद्रीय भंडारण निगम के आसपास वहीं दूसरा कट संस्कार स्कूल और पुसोर की ओर जाने वाले मार्ग के आसपास एवं केआईटी कॉलेज के आसपास देना जरूरी है, जिससे स्कूल, केंद्रीय भंडारण निगम, पेट्रोल पंप से आवागमन राइट साइड से हो सके।
अनुराग ने कहा इसी राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित श्री चैतन्य टेक्नो स्कूल, संस्कार स्कूल की ओर जाने वाले मार्ग के आसपास और केआईटी कॉलेज के आसपास गति अवरोधक का होना भी अति आवश्यक है, जिससे की भारी वाहनों के गति पर नियंत्रण किया जा सके, जिसके कारण यातायात व्यवस्था सुचारु रूप से इस राष्ट्रीय राजमार्ग पर बनी रहे और भविष्य मे होने वाली जनहानि से बचा जा सके। अनुराग ने माननीय वित्त मंत्री ओपी चौधरी का इस और ध्यान आकर्षित कर उचित कदम उठाने के लिए निवेदन किया। अभिषेक अग्रवाल, किशन अग्रवाल, राम मूर्ति ने अनुराग के साथ मिलकर ओपी चौधरी को वित्त मंत्री बनने पर बधाई एवं शुभकामनाएं दी।