Home खेल पांड्या अफगानिस्तान के खिलाफ शायद ही खेल पायें, आईपीएल खेलना तय

पांड्या अफगानिस्तान के खिलाफ शायद ही खेल पायें, आईपीएल खेलना तय

5
0

मुम्ब्ई । भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज में शायद ही खेल पायें। पांड्या अभी तक अपने टखने की चोट से नहीं उबर पाये है। ऐसे में अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज तक उनका फिट होना संभव नजर नहीं आता है हालांकि उनके इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) तक फिट होने की पूरी संभावनएं हैं। ऐसे में पांड्या आईपीएल में मुम्बई इंडियंस की कप्तानी करते हुए दिखेंगे। पांड्या को विश्वकप में बांग्लादेश के खिलाफ लीग चरण के मैच में चोट के कारण बाहर होना पड़ा था।
इसी कारण वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20आई श्रृंखला से भी बाहर रहे। इसके अलावा वह दक्षिण अफ्रीका दौरे के दौरान तीन मैचों की टी20आई और एकदिवसीय सीरीज से भी बाहर है। दक्षिण अफ्रीका में सूर्यकुमार यादव ने सभी टी20आई मैचों में भारत का नेतृत्व किया जबकि केएल राहुल ने एकदिवसीय टीम की कप्तानी की थी।
अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज भारत का अंतिम अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट होगा। इस साल मुंबई इंडियंस ने ट्रेड करार के जरिये गुजरात टाइटंस से लिया था। साल 2022 में इस ऑलराउंडर की कप्तानी में गुजरात ने खिताब जीता था। पांड्या के पास अब एमआई के नए कप्तान के रूप में बड़ी जिम्मेदारी है क्योंकि टीम का प्रदर्शन पिछली बार अच्छा नहीं रहा था। उन्हें रोहित शर्मा की जगह कप्तानी दी गयी है।पांड्या ने 2015-2021 तक मुम्बई की ओर से 92 मैच भी खेले थे।