Home छत्तीसगढ़ कुम्हार समाज के प्रदेश स्तरीय छात्रावास भवन हेतु 50 लाख रूपए की...

कुम्हार समाज के प्रदेश स्तरीय छात्रावास भवन हेतु 50 लाख रूपए की घोषणा

11
0

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने भेंट-मुलाकात अभियान के तहत बुधवार शाम यहां अपने निवास कार्यालय में रायपुर पश्चिम विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न सामाजिक संगठनों से भेंट-मुलाकात की। उन्होंने सामाजिक संगठनों की मांग पर सामुदायिक भवन निर्माण के लिए राशि स्वीकृत की।
मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने इस दौरान सेन समाज की मांग पर नवा रायपुर में सेन महाराज के नाम पर चौक का नामकरण करने की घोषणा की। इसी तरह कुम्हार समाज के प्रदेश स्तरीय छात्रावास भवन की मांग पर 50 लाख रुपए देने की घोषणा की। श्री बघेल ने इस अवसर पर गौड़ ब्राम्हण समाज गुढ़ियारी के सामाजिक भवन के ऊपरी तल निर्माण के लिए 20 लाख रूपए, क्षत्रिय समाज के भवन की मांग पर 20 लाख रुपए तथा छत्तीसगढ़ कसौंधन वैश्य समाज के सामाजिक भवन निर्माण हेतु 10 लाख रुपए की राशि प्रदान करने की घोषणा की।
मुख्यमंत्री श्री बघेल ने पवार क्षत्रिय समाज गुढ़ियारी के भवन के लिए 10 लाख रुपये देने की घोषणा की। इसी तरह गायत्री परिवार कोटा को भवन निर्माण हेतु 10 लाख रुपए, गुरु कलगीधर साहिब गुरुद्वारा से जुड़े सिख समाज को सामाजिक भवन हेतु 10 लाख रुपये की घोषणा की।
मुख्यमंत्री ने छात्रा देव्यानी की मांग पर पढ़ाई के लिए 1 लाख रुपये सहायता राशि की घोषणा की। देव्यानी जंघेल कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय में जर्नलिज्म प्रथम सेमेस्टर की छात्रा हैं। उनके पिता सड़क दुर्घटना होने से कार्य करने में अक्षम हो गए हैं। मुख्यमंत्री से अखण्ड ब्राह्मण समाज की महिलाओं ने समाज के भवन के जीर्णाेद्धार की मांग की, जिस पर उन्होंने निगम को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए हैं। इसी तरह बौद्ध संघ गुढ़ियारी द्वारा स्कूल के रिनोवेशन की मांग किए जाने पर उसमें शीघ्रता से कार्यवाही के लिए आश्वस्त किया। इस अवसर पर संसदीय सचिव श्री विकास उपाध्याय, महापौर श्री एजाज ढेबर, मुख्यमंत्री के सचिव डॉ. एस. भारतीदासन, कमिश्नर रायपुर श्री यशवंत कुमार, कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर भुरे भी उपस्थित थे।