Home छत्तीसगढ़ CM भूपेश ने मजदूरों के साथ मनाया नया साल:प्रदेश के श्रमिकों को...

CM भूपेश ने मजदूरों के साथ मनाया नया साल:प्रदेश के श्रमिकों को अब मिलेगी 20 हजार की सहायता राशि, बच्चों को फ्री कोचिंग

20
0

रायपुर में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मजदूरों के साथ नया साल मनाया । सुबह सभी श्रमिकों को नए साल की बधाई देते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने श्रमिक परिवारों के लिए कुछ महत्वपूर्ण योजनाओं का ऐलान भी किया। श्रमिकों को कंबल भी बांटे और चाय की चुस्कियां लेते हुए मजदूरों के साथ बातचीत करते नजर आए।

इस दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा- हर साल चावड़ी में आकर मजदूरों के साथ नववर्ष की शुरुआत करता हूं । महात्मा गांधी को नमन करके इसकी हम शुरुआत करते हैं । बहुत सारी योजनाएं श्रमिकों के लिए है। उन योजनाओं का लाभ उठाते हुए अब श्रमिकों के बच्चे एयरफोर्स में जा रहे हैं। शिक्षक बन रहे हैं उनके जीवन में बदलाव आ रहा है। उनके सपने भी साकार हो रहे हैं। छत्तीसगढ़ सरकार की योजनाओं का लाभ उठाते हुए।

CM ने कहा हमने और भी योजनाओं की घोषणा शुरू की है, जिससे उनके जीवन में खुशहाली आ सके। मुख्यमंत्री बघेल ने नववर्ष पर पूरे प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा कि नया वर्ष 2023 सबके लिए मंगलमय हो।

राजभवन में अटके आरक्षण विधेयक पर CM बघेल ने कहा- मुख्य रूप से बात यही है कि विधानसभा में पारित बिल विधानसभा की संपत्ति कहलाती है। विधानसभा से निकलकर राजभवन गया है। वह भी लटका हुआ है। सवाल हमसे पूछे जा रहे हैं। राज्यपाल बिल पर हस्ताक्षर करे या तो विधानसभा को लौटाएं ।

दो ही काम है, 2 दिसंबर की बात है अब 2 जनवरी आ जाएगा और सत्र शुरू हो रहा है । 1 महीने बीतने के बाद भी राज्यपाल की जी की हठधर्मिता है कि पूरे प्रदेश के छात्र छात्राओं का नौजवान युवक युवतियों का जो नौकरी करना चाह रहे हैं जो पढ़ाई करना चाह रहे हैं उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है।