Home छत्तीसगढ़ शासन के चार साल पूरे होने के मौके पर आयोजित छत्तीसगढ़ गौरव...

शासन के चार साल पूरे होने के मौके पर आयोजित छत्तीसगढ़ गौरव दिवस पर आज मुख्यमंत्री ने वर्चुअल कार्यक्रम में जनता को किया संबोधित’

20
0

छत्तीसगढ़ गौरव दिवस पर विकासखंड सोनहत के घुघरा ग्राम गौठान में आयोजित कार्यक्रम में सरगुजा विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष एवं विधायक भरतपुर सोनहत श्री गुलाब कमरो शामिल हुए। कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह, पुलिस अधीक्षक श्री त्रिलोक बंसल, सीईओ जिला पंचायत श्रीमती नम्रता जैन, स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं समूह की दीदियां तथा बड़ी संख्या में ग्रामीण जन भी मौजूद रहे। उत्सुकता और उत्साह के साथ मुख्यमंत्री श्री बघेल के संदेश का श्रवण किया गया।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि श्री कमरो ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ सरकार के सफलतम 4 साल पूरे होने पर छत्तीसगढ़ गौरव दिवस का आयोजन किया जा रहा है। इन चार वर्षों में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में प्रदेश ने निरंतर प्रगति हासिल की है। कोरोना काल के बावजूद शासन की जनकल्याणकारी नीतियों और योजनाओं ने चहुंमुखी विकास की परिकल्पना को साकार किया है।
कलेक्टर श्री लंगेह ने इस दौरान चार सालों में शासन की योजनाओं के जिले में बेहतर क्रियान्वयन और संचालन की प्रगति साझा की। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन आम जन तक बेहतर सुविधाएं पहुंचाने निरंतर प्रयासरत है।

’सीसी सड़क तथा रूरल इंडस्ट्रियल पार्क का श्री कमरो ने किया भूमिपूजन’
कार्यक्रम में श्री कमरो ने विकासखण्ड सोनहत की जनता के आवागमन की सुविधा के लिए 5 लाख रुपए की लागत से अटल चौक से मेन रोड पहुंच मार्ग तक सीसी सड़क का भूमिपूजन किया। इसके साथ ही लगभग 2 करोड़ की लागत से महात्मा गांधी ग्रामीण औद्योगिक पार्क (रीपा) अधोसंरचना कार्य का भी भूमिपूजन किया गया।

’विभिन्न विभागों के स्टॉल में हितग्राहीमूलक सामग्रियों से लाभान्वित हुए लोग’
कार्यक्रम में विभिन्न विभागों के स्टॉल लगाए गए, जिसमें कृषि विभाग द्वारा 08 हितग्राहियों को रागी बीज तथा 06 हितग्राहियों को स्प्रे मशीन वितरित किए गए। इसी प्रकार श्रम विभाग द्वारा 02 हितग्राहियों को मुख्यमंत्री नोनी सशक्तिकरण सहायता योजना के तहत 20-20 हजार का चेक, मछली पालन विभाग द्वारा 02 हितग्राहियों को महाजाल तथा आइसबॉक्स दिया गया। इस दौरान पशु चिकित्सा विभाग द्वारा भी स्टॉल लगाकर पशुओं का जांच तथा उपचार किया गया।

’मुख्यमंत्री श्री बघेल ने की तीन महत्वपूर्ण घोषणाएं -’
उल्लेखनीय है को इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री बघेल ने ’मुख्यमंत्री वृक्ष सम्पदा’ की घोषणा करते हुए इस योजना के लिए 100 करोड़ रूपए, सभी शालाओं, छात्रावासों, आश्रमों, शासकीय भवनों के रख रखाव और उन्नयन के लिए एक हजार करोड़ रूपए एवं तकनीकी शिक्षा के स्तर में सुधार हेतु औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थाओं के उन्नयन के लिए ’स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट आईटीआई योजना’ की घोषणा करते हुए इस योजना के लिए 1200 करोड़ रूपए देने की घोषणा की है।