Home छत्तीसगढ़ केन्द्रीय दूरसंचार सचिव श्री के राजारमण ने ग्राम राखी और ग्राम बेंदरी...

केन्द्रीय दूरसंचार सचिव श्री के राजारमण ने ग्राम राखी और ग्राम बेंदरी में हितग्राहियों से की चर्चा

20
0

भारत सरकार दूरसंचार विभाग के सचिव श्री के. राजारमन और डिप्टी एडमिनिस्ट्रेशन, यूनिवर्सल सर्विस ऑब्लिगेशन फंड, श्री शील.पी. गौतम एक दिवसीय रायपुर प्रवास पर आए हैं और भारतनेट परियोजना फेस-2 अंतर्गत किए गए कार्यों और ऑप्टिकल फाईबर केबल (ओ.एफ.सी.) की उपयोगिता का निरीक्षण किया। उन्होंने ग्राम पंचायत भवन राखी में टीम ने सर्वप्रथम दरभा ग्राम पंचायत के सरपंच श्री शिवनाग से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से किये गये कार्यों की जानकारी भी ली।
ग्राम पंचायतों में छत्तीसगढ़ में किए गए कार्यों की सराहना करते हुए श्री के. राजारमन ने कहा कि ग्राम स्तर पर उद्यमिता, शिक्षा, स्वास्थ्य्ा स्थानीय व्यवसाय को प्रोत्साहित करने में भारतनेट परियोजना की कनेक्टीविटी महत्तवपूर्ण है। ग्राम पंचायत राखी में किराना दुकान संचालक श्री पोषण कन्नौजे से चर्चा के दौरान श्री के.राजारमन ने भारतनेट योजना की कनेक्टिीविटी का उपयोग कर अपने व्यवसाय को और आगे बढ़ाने की सलाह दी। इस अवसर पर श्री के. राजारमन ने ग्राम पंचायत राखी की सरपंच श्रीमती गायत्री जोईधा साहू, सचिव श्री राजकुमार ढीढी से भी चर्चा की।
श्री के. राजारमन ने भारतनेट फेस-1 अंतर्गत बेंदरी ग्राम पंचायत में प्रदान किये गये 50 एम.बी.पी.एस. गति के 12 इन्टरनेट कनेक्शनों पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए सेवाओं को और बढ़ाने का प्रयास करने की सलाह दी। इस अवसर पर नई दिल्ली की टीम से बातचीत करते हुए हितग्राही और काग्निजेंट कंपनी के सॉफ्टवेयर इंजिनियर श्री देवलाल साहू ने इंटरनेट की गति पर संतोष जताया। श्री के. राजारमन ने इंटरनेट कनेक्टिीविटी सुचारू रूप से निर्बाध जारी रखने पर जोर दिया। श्री के. राजारमन इस अवसर पर उपस्थित बी. एस.एन.एल. के अधिकारियों को कस्टमर रिलेशनशिप मेनेजमेंट (ब्त्ड) एप बनाने का निर्देश देते हुए कहा कि कनेक्टिीविटी संबंधी समस्या को प्राथमिकता के साथ जल्द से जल्द सुधारने का प्रयास किया जाए।
चिप्स के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, श्री रितेश कुमार अग्रवाल ने भारतनेट कनेक्टिीविटी के माध्यम से निजी उद्यम के विस्तार के लिए इंटरनेट कनेक्शन को बढ़ाने की बात कही। इस अवसर पर ग्राम बेन्द्री के सरपंच, आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ता और अनेक हितग्राही उपस्थित थे।