Home छत्तीसगढ़ वन मंत्री श्री अकबर सुदूर वनांचल के तरेगांव में आयोजित जनसमस्या निवारण...

वन मंत्री श्री अकबर सुदूर वनांचल के तरेगांव में आयोजित जनसमस्या निवारण शिविर में ग्रामीणों की सुनी समस्या

20
0

वन मंत्री श्री अकबर आज बोड़ला विकासखंड के सुदूर वनांचल क्षेत्र के तरेगांव पहुंचे। जहां जिला स्तरीय जनसमस्या निवारण शिविर में वहां के निवासियों से प्राप्त आवेदनों, समस्याएं, शिकायत और मांगों पर चर्चा कर अधिकारियों को निराकरण करने के निर्देश दिए। शिविर में कुल 325 आवेदन प्राप्त हुए। श्री अकबर ने सभी आवेदकों से वन-टू-वन चर्चा कर उनके समस्याओं, मांग और शिकातयों से संबंधित विभागीय अधिकारियों से निराकरण की स्थिति से स्वयं अवगत भी हुए और आवेदकों को शिविर स्थल पर ही अधिकारी द्वारा उनके आवेदन पर हुए कार्यवाही को अवगत भी कराया।

 

गौरतलब है कि वन तथा परिवहन मंत्री एवं कवर्धा विधायक श्री मोहम्मद अकबर लोगों की समस्याएं, शिकायत, मांगों को सुनने और उसका निराकरण करने स्वयं सुदूर वनांचल क्षेत्र के गांव-गांव तक पहुंच रहे हैं। गांव में पहुंचकर वहां के लोगों के बीच में सीधा संवाद कर लोगों के मांग, शिकायत और समस्याओं से रू-ब-रू हो रहे है। श्री अकबर ने विभागीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि जिन आवेदनों पर निराकरण शिविर स्थल पर नहीं हो सका, ऐसे आवेदनों को विभाग निराकरण के लिए समय निकालें, आवेदनों का परीक्षण करायें और उन पर कार्यवाही करते हुए ठोस तथा गुणवत्तापूर्ण निराकरण करें।

मंत्री श्री अकबर ने शिविर में लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता के अनुपस्थित रहने पर कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। शिविर में सभी विभागों के प्रमुखों ने प्राप्त आवेदन की जानकारी दी। इस दौरान मंत्री श्री अकबर हितग्राही ग्राम दुल्लापुर निवासी श्री राम कुमार साहू को 4 लाख रुपए का चेक प्रदान किया। वन मंत्री श्री अकबर ने बताया कि ग्राम मगरवाड़ा में 3 करोड़ 86 लाख का डायवर्सन मंजूर होकर बन चुका है और उसमे नहर नाली का कार्य किया जाना है।