Home छत्तीसगढ़ बोरवेल मैं बच्चों के गिरने जैसी घटना नहीं हो, इसे ध्यान में...

बोरवेल मैं बच्चों के गिरने जैसी घटना नहीं हो, इसे ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार खुले बोरवेलों को तत्काल बंद करने कलेक्टर ने दिए निर्देश

17
0

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने जांजगीर-चापा जिले के पिहरीद गांव में बोरवेल में बच्चा गिरकर फसने जैसी घातक घटना को गंभीरता से लेते हुए सभी कलेक्टरों और पुलिस अधीक्षकों को निर्देशित किया है कि खुले बोरवेल को तत्काल बंद करें। उन्होंने कहा है कि कोई भी बोरवेल खुला नहीं हो, जिससे दुर्घटनाएं हो सकती है। उन्होंने इसकी नियमित समीक्षा करने के भी निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी ने जिले में इस तरह की खुले बोरवेलों को तत्काल बंद करने सभी निर्माण एजेंसियों, कार्यपालन अभियंता लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी और जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों को निर्देश दिए हैं। उन्होंने खुले बोरवेलों की जानकारी लेने तथा उन्हें तत्काल बंद करने के जिले के सभी पंचायतों की निरीक्षण के लिए नियुक्त जिला अधिकारियों (नोडल अधिकारियों) को भी निर्देश दिए हैं कि इसकी समीक्षा करें और पालन प्रतिवेदन से उन्हें अवगत कराएं। कलेक्टर ने कहा है कि इस संबंध में पूर्व में भारत सरकार जल शक्ति विभाग द्वारा जारी पत्र में सर्वोच्च न्यायालय द्वारा अनुपयोगी हो चुके नलकूप में बच्चों के गिरने जैसी घातक दुर्घटनाओं से बचने के सुरक्षा उपाय संबंधी मार्गदर्शी निर्देशों के संबंध में जिला स्तर के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। इन निर्देशों का पालन करते हुए आवश्यक कार्यवाही सुनिश्चित करें।