Home देश लाल निशान पर खुला बाजार, उतार-चढ़ाव जारी, आज यहां दांव लगा रहे...

लाल निशान पर खुला बाजार, उतार-चढ़ाव जारी, आज यहां दांव लगा रहे निवेशक

33
0

भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) ने आज लगातार तीसरे सत्र में कमजोर शुरुआत की और निवेशकों की बिकवाली से उतार-चढ़ाव दिख रहा है. ऑटो और फाइनेंस सेक्‍टर में आज सबसे ज्‍यादा कमजोरी दिख रही है.

सेंसेक्‍स ने सुबह 1 अंक की बढ़त के साथ 55,382 पर खुलकर कारोबार शुरू किया जबकि निफ्टी 41 अंकों की गिरावट के साथ 16,482 पर खुला और ट्रेडिंग शुरू हुई. इसके बाद निवेशकों ने कुछ खरीदारी की लेकिन बाजार पर ग्‍लोबल मार्केट का दबाव साफ देखा जा रहा है. सुबह 9.30 बजे सेंसेक्‍स 52 अंकों की उछाल के साथ 55,436 पर पहुंच गया, जबकि निफ्टी 2 अंकों की बढ़त के साथ 16,524 अंक पर कारोबार कर रहा था.
इन स्‍टॉक्‍स में दिखी गिरावट

निवेशकों ने आज सुबह से ही HUL, ITC, HDFC twins, Nestle और NTPC जैसी कंपनियों में जमकर बिकवाली की और इनके स्‍टॉक्‍स 1.3 फीसदी की गिरावट के साथ टॉप लूजर की श्रेणी में आ गए. इसके अलावा HeroMoto Corp, Apollo Hospitals, SBI Life और Tata Consumer जैसी कंपनियों के शेयरों में भी गिरावट दिख रही है.
दूसरी ओर, निवेशकों ने Asian Paints, Reliance, TCS, Tata Steel, Infosys, Wipro और Cipla के शेयरों में खूब खरीदारी की, जिससे इन कंपनियों के स्‍टॉक टॉप गेनर में आ गए. आज के कारोबार में बीएसई मिडकैप और स्‍मॉलकैप फ्लैट ही खुले और इसमें कोई उतार-चढ़ाव नहीं दिखा.

ऑटो, फाइनेंस सेक्‍टर में गिरावट

आज के कारोबार को अगर सेक्‍टरवार देखें तो फाइनेंशियल, एफएमसीजी, बैंक और ऑटो में सबसे ज्‍यादा गिरावट दिख रही है. ये सेक्‍टर 1 फीसदी की गिरावट पर हैं. दूसरी ओर आईटी और पीएसबी सेक्‍टर में तेजी दिख रही है और यहां 1 फीसदी का उछाल है. Delta Corp के स्‍टॉक आज 2 फीसदी बढ़त पर हैं, जबकि Religare Enterprises में 5 फीसदी का उछाल दिख रहा है.