Home देश गृह मंत्रालय के आदेशों पर NDMC चेयरमैन का ट्रांसफर, बीएस भल्‍ला को...

गृह मंत्रालय के आदेशों पर NDMC चेयरमैन का ट्रांसफर, बीएस भल्‍ला को सौंपी कमान

37
0

द‍िल्‍ली के नए उप-राज्‍यपाल और नए चीफ सेक्रेटरी की न‍ियुक्‍त‍ि के बाद अब नई द‍िल्‍ली नगरपाल‍िका पर‍िषद् (NDMC) के नए चेयरमैन की न‍ियुक्‍त‍ि की गई है. पाल‍िका पर‍िषद् के चेयरमैन के रूप में द‍िल्‍ली सरकार (Delhi Government) में एड‍िशनल चीफ सेक्रेटरी और प्र‍िंस‍िपल सेक्रेटरी (होम) व 1990 बैच के सीन‍ियर आईएएस अध‍िकारी बीएस भल्‍ला (BS Bhalla) को बनाया गया. इस संबंध में गृह मंत्रालय (Home Ministry) की ओर शुक्रवार को आदेश जारी कर द‍िए गए हैं.

इस बीच देखा जाए तो हाल ही में द‍िल्‍ली नगर न‍िगम के एकीकृत स्‍वरूप में आने के बाद कई बड़ी न‍ियुक्‍त‍ियां भी एमसीडी में की गई हैं. 1992 बैच के सीन‍ियर आईएएस अध‍िकारी अश्‍व‍िनी कुमार को स्‍पेशल ऑफ‍िसर बनाया गया है तो एसडीएमसी के कम‍िश्‍नर रहे 1998 बैच के एजीएमयूटी कैडर के सीन‍ियर आईएएस अध‍िकारी ज्ञानेश भारती को एकीकृत न‍िगम का कम‍िश्‍नर न‍ियुक्‍त क‍िया जा चुका है.

दरअसल, गृह मंत्रालय के आदेशों पर द‍िल्‍ली सरकार के कई सी‍न‍ियर आईएएस अध‍िकार‍ियों का अन्‍य राज्‍यों में ट्रांसफर क‍िया गया था. कई अध‍िकारी अपनी नई ज्‍वाइन‍िंग कर चुके हैं. कई अधिकार‍ियों को क‍िया जाना बाकी है. एनडीएमसी के चेयरमैन धर्मेन्‍द्र का भी ट्रांसफर क‍िया जा चुका है. उनको अरूणाचल प्रदेश का नया चीफ सेक्रेटरी न‍ियुक्‍त क‍िया गया है. इस संबंध में गृह मंत्रालय की ओर से 19 अप्रैल को ट्रांसफर/पोस्‍ट‍िंग आर्डर जारी क‍िए गए थे. लेक‍िन अभी वह अपनी नई ज्‍वाइन‍िंग नहीं कर पाए थे. लेक‍िन अब एनडीएमसी के नए चेयरमैन के रूप में बीएस भल्‍ला को न‍ियुक्‍त क‍िया जा रहा है.