Home छत्तीसगढ़ युवा हाथों को रोजगार व स्वरोजगार देने राज्य शासन कर रहा अभिनव...

युवा हाथों को रोजगार व स्वरोजगार देने राज्य शासन कर रहा अभिनव पहल : महापौर

81
0
State government is taking innovative initiative to provide employment and self-employment to young hands: Mayor
Masik Redio Varta Lokavani




धमतरी । Masik Redio Varta Lokavani मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की मासिक रेडियो वार्ता लोकवाणी की 25वीं कड़ी का प्रसारण आज सुबह 10.30 से 11.00 बजे के बीच आकाशवाणी, एफएम रेडियो सहित क्षेत्रीय समाचार चैनलों के माध्यम से किया गया। आज की कड़ी में मुख्यमंत्री ने ‘युवा सपने और छत्तीसगढ़‘ विषय पर प्रदेशवासियों को संबोधित करते हुए युवा वर्ग को रोजगार एवं स्वरोजगार से जोड़ने के लिए राज्य शासन द्वारा किए जा रहे प्रयासों की जानकारी दी। इसे सुनने के बाद महापौर विजय देवांगन ने कहा कि प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल ने पिछले तीन सालों में युवा हाथों को रोजगार के साथ-साथ स्वरोजगार देने की अभिनव पहल की है जो सराहनीय है।

( Masik Redio Varta Lokavani) लोकवाणी प्रसारण के उपरांत अपनी प्रतिक्रिया देते हुए महापौर ने आगे कहा कि सभी शिक्षाकर्मियों का शिक्षा विभाग में संविलयन कर उनका नियमितिकरण किया जाना और नियमित शिक्षकों की भर्ती करना प्रदेश के युवाओं को बहुत बड़ी सौगात है, विभिन्न विभागों में लगातार सीधी भर्ती की जा रही है। युवावर्ग को स्वरोजगार देने के लिए भी अनेक प्रयास किए गए हैं, जिसके तहत नगरीय निकायों में बेरोजगार महिलाओं को स्वच्छता दीदी व सफाई मित्र के तौर पर काम मिला और सफाई के साथ यह आय का बेहतर जरिया भी बना। निगम के सभापति अनुराग मसीह ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि सरकार वही है जो जनता को रोटी, कपड़ा और मकान की मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराए।

इन तीनों सुविधाओं को अपनी प्रजा के लिए उपलब्ध कराने में मौजूदा सरकार सभी दृष्टि से सफल है और प्रदेश के सबसे सफल मुख्यमंत्री के नेतृत्व में आगे भी बेहतर कार्यों व योजनाओं का क्रियान्वयन होगा। मेयर इन काउंसिल के सदस्य राजेश ठाकुर ने कहा कि प्रदेश के मुखिया की अगुवाई में धमतरी में पहली बार वायुसेना भर्ती रैली का आयोजन वर्ष 2019 में किया गया, जिसमें धमतरी सहित प्रदेश भर के 208 युवाओं का चयन किया गया, जिसका जिक्र मुख्यमंत्री ने ( Masik Redio Varta Lokavani )आज के प्रसारण के दौरान किया। इसी तरह जिले में उद्यानिकी महाविद्यालय की घोषणा भी मुख्यमंत्री के द्वारा की गई है, जिससे जिले के युवा खुद को रोजगार की ओर अग्रसर कर सकेंगे। इसके अलावा पार्षद दीपक सोनकर, एल्डरमैन नरेश जसूजा, अरूण चौधरी, विक्रांत शर्मा सहित निगम कार्यालय के अधिकारी-कर्मचारियों ने लोकवाणी की आज की कड़ी का श्रवण किया।